UP Board

देश में कोरोना वायरस महामारी का कहर जारी है. जनसंख्या के लिहाज से सबसे बड़े प्रदेश उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है. ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का ऐलान किया है. अब मई में नई तारीखों पर विचार किया जायेगा. इससे पहले पंचायत चुनाव की वजह से यूपी बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित की गयी थीं. जिसके बाद 8 मई से बोर्ड की परीक्षाओं को कराने का फैसला लिया गया था. लेकिन एक बार फिर यूपी बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. अब नयी तारीखों का ऐलान कोरोना संक्रमण पर लगाम के बाद ही लिया जाएगा.

गुरुवार को टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह आदेश दिया. उन्होंने कहा कि जब हालत सुधरेंगे तो मई में नयी तारीख़ों पर विचार किया जाएगा. साथ ही उन्होंने 15 मई तक कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूल व कॉलेज बंद रखने का आदेश दिया.

दरअसल, यह दूसरा मौका है जब यूपी बोर्ड परीक्षाओं को टालना पड़ा है. बोर्ड परीक्षाएं 24 अप्रैल से होनी थी. लेकिन पंचायत चुनाव में आरक्षण को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले के बाद निर्वाचन आयोग की अपील पर परीक्षाओं को टाल दिया गया था. इसके बाद 8 मई से परीक्षाओं की नई डेट शीट जारी की गई थी.

बता दें कि बुधवार को केंद्र सरकार ने सीबीएसई हाई स्कूल की परीक्षा रद्द कर दी थी, जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here