कोरोना वायरस के कारण महाराष्ट्र में स्थिति भयावह होती जा रही है। राज्य में रविवार को संक्रमण के रिकॉर्ड 63 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं तथा इसके कारण 349 लोगों की मौत हो गई। वहीं मुंबई में इन जानलेवा विषाणु के लभगभ दस हजार नए मामले सामने आए तथा 58 मरीजों की मौत हुई। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार लॉकडाउन लागू करने की योजना बना रही है। मुंबई के गार्डियन मिनिस्टर असलम शेख ने राज्य में सख्त लॉकडाउन लागू किए जाने के संकेत दिए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार राज्य में रविवार को कोविड-19 के 63294 नए मामले सामने आए तथा 349 लोगों की मौत हो गई। इस महामारी से राज्य में अब तक 3407245 लोग प्रभावित हुअ हैं तथा 57,987 मरीजों ने जान गंवाई है, जबकि 27,82,161 लोग अब तक इस प्राण घातक विषाणु को मात दे चुके हैं। मौजूदा समय में राज्य में कुल 5,65,587 सक्रिय मामले हैं।

वाणिज्यिक नगरी मुंबई में संक्रमण के 9989 नए मामले सामने आए। इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 520224 हो गई। मुंबई में अब तक कोरोना महामारी के चलते 12017 मरीजों ने जान गंवाई है।

उधर, मुंबई के गार्डियन मिनिस्टर असलम शेख ने राज्य में सख्त लॉकडाउन लगाए जाने के संकेत दिए हैं। कोविड टास्क फोर्स की बैठक के बाद असलम शेख ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार अचानक लॉकडाउन नहीं लगाने जा रही है। हमने कई बार लोगों को समझाया है कि सरकार की गाइडलाइंस का पालन करें। इसके बावजूद लोगों ने नियमों का उल्लंघन किया। ऐस में सरकार को अब करोना की चेन तोड़ने के लिए सख्त लॉकडाउन लगाना ही होगा।

उधर, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कोरोना टास्क फोर्स के साथ विशेष बैठक की। इसमें टास्क फोर्स ने राज्य में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए 15 दिनों के सख्त लॉकडाउन की वकालत की, जबकि मुख्यमंत्री ने आठ दिन के लॉकडाउन का समर्थन किया।

बैठक के दौरान टास्क फोर्स ने कहा कि यह लॉकडाउन काफी कठोर होगा। राज्य में कोरोना से मृत्यु दर में कमी लाने के लिए लॉकडाउन करने की जरूरत है। टास्क फोर्स की बैठक में तीन सदस्यों ने आठ दिन के लॉकडाउन की वकालत की तो तीन सदस्य ने 14 दिन के लॉकडाउन लगाने की बात कही।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here