पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. राज्य में हिंसा की खबरें आम हो गई हैं. कूच बिहार के सीतालकुची में वोटिंग के दौरान गोलीबारी में 5 लोगों की मौत हो गई है.

हिंसा के बीच कूच बिहार के सीतालकुची में बूथ नंबर 125 पर मतदान रद्द कर दिया गया है. इस घटनाक्रम को लेकर ममता बनर्जी ने केंद्र पर साजिश रचने का आरोप लगाया है. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सिलीगुड़ी की रैली में कूचबिहार की घटना पर चिंता जताते हुए चुनाव आयोग से दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है.

इस पर राजनीति शुरू हो गई है. मामले को लेकर ममता बनर्जी ने कहा, ‘सीआरपीएफ ने आज सीतालकुची में चार लोगों को गोली मार दी. वहीं सुबह भी एक शख्स की मौत हुई थी. सीआरपीएफ से मेरी दुश्मनी नहीं है. लेकिन केंद्र के इशारे पर जो साजिश रची गई है, आज सामने आया ये घटनाक्रम उसका सबूत है.’

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में हिंसा के बीच बूथ नंबर 125 पर मतदान रद्द कर दिया गया है. सीतालकुची के इस बूथ पर हिंसा की खबर के बाद वोटिंग रद्द की गई है. इस घटनाक्रम को लेकर ममता बनर्जी ने केंद्र पर साजिश रचने का आरोप लगाया है. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सिलीगुड़ी की रैली में कूचबिहार की घटना पर चिंता जताते हुए चुनाव आयोग से दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है.

ममता बनर्जी ने कहा, ‘सीआरपीएफ ने आज सीतालकुची में चार लोगों को गोली मार दी. वहीं सुबह एक और शख्स की मौत हुई थी. CRPF से मेरी दुश्मनी नहीं है. लेकिन होम मिनिस्टर के इशारे पर जो साजिश रची गई है, आज सामने आया ये घटनाक्रम उसका सबूत है.’ ममता ने ये भी कहा, ‘वोट देने के लिए कतार में खड़े लोगों को सीआरपीएफ ने गोली मार दी, ये सब करने की हिम्मत उनमें कैसे हुई? बीजेपी जानती है कि वो चुनाव हार रही है इसलिए हमारे वोटरों और कार्यकर्ताओं को मरवाया जा रहा है.’

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी कूचबिहार में हुई हिंसा पर चिंता जताते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. पीएम ने सिलीगुड़ी की चुनावी जनसभा के दौरान कूचबिहार के घटनाक्रम का जिक्र किया था. निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने कूचबिहार के घटनाक्रम पर जिले के अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है.

इससे पहले बंगाल के कूचबिहार जिले में एक मतदान केंद्र के बाहर अज्ञात लोगों ने शनिवार को पहली बार वोट डालने आए एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इस हत्या के पीछे भाजपा है जबकि बीजेपी ने दावा किया कि पीड़ित युवक मतदान केंद्र पर पोलिंग एजेंट था और उसने इसके लिए राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी को जिम्मेदार ठहराया.

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में शनिवार को स्थानीय लोगों द्वारा हमला किए जाने के बाद सीआईएसएफ ने कथित तौर पर गोलियां चलाई जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. ऐसा आरोप है कि स्थानीय लोगों ने सीआईएसएफ जवानों की राइफलें छीनने की कोशिश की. कूचबिहार पुलिस ने बताया कि घटनाक्रम सीतलकूची में वोटिंग के दौरान सामने आया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here