चेन्नई में खेले गए आईपीएल सीजन-14 का पहला मुकाबिल बेंगलुरु ने अपने नाम कर लिया। मध्यम तेज गेंदबाज हर्षल पटेल का घातक गेंदबाज और मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स की शानदार बल्लेबाजी बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने डिफेंडिंग चैंपियंस मुंबई इंडियंस को दो विकेट से हरा दिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन की 49 और सूर्यकुमार यादव की 31 की पारियों के बूते  20 ओवर में नौ  विकेट पर 159  रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया, लेकिन बेंगलुरु ने आठ विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाकर मैच जीत लिया।  हालांकि बेंगलुरु को जीत हासिल करने के लिए संघर्ष  करना  पड़ा।
बेंगलुरु की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने 29 गेंदों में चार चौकों के सहारे 33 और ग्लेन मैक्सवेल ने 28 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों के सहारे 38 रन बनाए, जबकि डिविलियर्स ने 27 गेंदों पर 48 रन की पारी खेली, जिसमें  चार चौके और दो छक्के लगाए। वहीं हर्षल पटेल ने तीन गेंदों पर नाबाद चार रन बनाये। मुंबई की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 26 रन पर दो विकेट जबकि मार्को जेनसन ने 28 रन पर दो विकेट निकाले लेकिन जीत अंत में बेंगलुरु  के नाम रही।

इससे पहले  बेंगलुरु की तरफ से मध्यम तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में मात्र 27 रन देकर पांच विकेट झटके।  पटेल ने पारी के आखिरी और 20 वें ओवर में पहली चार गेंदों पर तीन बल्लेबाजों को आउट किया।  कोहली ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया।  मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा मात्र 15 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाने के बाद रन आउट हो गए।  क्रिस लिन ने 35 गेंदों पर 49 रन में चार चौके और तीन छक्के लगाए।  लिन और सूर्यकुमार यादव ने दूसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़े।  सूर्यकुमार ने 23 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली, जिसमें चार चौके और एक छक्का जड़ा।   वहीं युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने 19 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाये जबकि हार्दिक पांड्या ने 10 गेंदों पर 13 रन में दो चौके लगाए। कीरोन पोलार्ड सात और क्रुणाल पांड्या सात रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here