Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
बीजेपी के 41वें स्थापना दिवस पर बोले पीएम मोदी- हमारी सरकार का मतलब राष्ट्र प्रथम और देशहित से समझौता नहीं - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

बीजेपी के 41वें स्थापना दिवस पर बोले पीएम मोदी- हमारी सरकार का मतलब राष्ट्र प्रथम और देशहित से समझौता नहीं

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 41वें स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर के बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी का मतलब है सही नीति, राष्ट्र प्रथम और देशहित से समझौता नहीं, सबका साथ, सबका विकास और सबका विस्वास. हमारी नीति है.

इस मौके पर पीएम ने देश के किसानों को किया याद करते हुए कहा कि देश में 10 करोड़ से ज्यादा किसान हैं. उनको ध्यान में रखकर केंद्र सरकार लगातार बेहतर कानून बना रही है. इन छोटे किसानों पर सरकारों का कभी ध्यान नहीं रहा. उन्होंने कहा कि आज गलत नैरेटिव बनाये जा रहे हैं. कभी सीएए को लेकर, कभी लेबर कानून को लेकर, कभी कृषि कानून को लेकर. बीजेपी कार्यकर्ताओं को समझना होगा.

पीएम मोदी ने कहा, “कभी कहा जाता है किसानों की जमीन ले ली जाएगी. ये कुछ लोग हैं. ज्यादातर वो लोग हैं, जो अपनी पराजय स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं, कुछ लोग वो हैं जो बीजेपी से जन्मजात दुश्मनी रखते हैं. बीजेपी के एक-एक कार्यकर्ता को समझना होगा. हमारे लिए सफलता का मतलब है, नये संकल्पों की शुरुआत.

बता दें कि मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी का 41वां स्थापना दिवस मनाया गया. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यालय में पंडित दीन दयाल उपाध्याय और डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और वहां मौजूद कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इसके बाद सभी लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअल संवाद सुना.

पीएम ने कहा कि बीजेपी के 41 वर्ष इस बात के साक्षी हैं कि सेवा कैसे की जा सकती है और कार्यकर्ताओं के दम पर कैसे पार्टी आगे बढ़ती है. साथ ही पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को तीन बड़े सियासी संदेश दिए. मोदी ने कार्यकर्ताओं से सत्ता के साथ नम्र व्यवहार रखने की अपील की तो विपक्ष के नैरेटिव को तोड़ने के लिए लोगों के बीच जाकर उन्हें जागरूक करने का टॉस्क दिया. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को पार्टी के लिए 25 साल का टारगेट तय करने का लक्ष्य दिया.

पीएम मोदी ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं से नम्र व्यवहार रखने अपील की. पीएम ने कहा, “जब किसी वृक्ष में फल आता है तो वह वृक्ष झुक जाता है. ऐसे ही हमारे सत्ता संभालते ही हमें सरल होना और नम्र होना चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को अगले 25 साल का टारगेट तय करने का लक्ष्य दिया है. पीएम ने कहा कि हम देश की आजादी के 75 साल पूरे करने जा रहे हैं. आजादी के इस अमृत महोत्सव में हर नागरिक को शामिल होना चाहिए. इस तरह से पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से अगले 25 साल के लिए लक्ष्य निर्धारित करने के लिए कहा.

उन्होंने कहा कि अगले 25 साल के लिए कार्यकर्ता अपने व्यक्तिगत और पार्टी दोनों के लिए लक्ष्य तय करें और उसे कैसे पूरा करना है, उसकी रूपरेखा तैयार करें. पीएम मोदी ने कहा कि देश का कण कण पवित्र है, उनकी सेवा हमारी सेवा है. राष्ट्र सेवा का माध्यम है और पद एक दायित्य है. इस तरह से पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के 25 साल का टारेगट देकर आजादी के 100 साल पूरे होने का लक्ष्य अभी से तय कर दिया है.

जेपी नड्डा ने किया ट्वीट:

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा- भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर मैं संगठन के उन सभी महापुरुषों को नमन करता हूं, जिन्होंने अपना सर्वस्व अर्पण कर पार्टी को इस वैभव तक पहुंचाया है. बीजेपी एक ऐसा संगठन है जिसके सदस्यों के लिए पार्टी ही परिवार है.

अमित शाह ने दी शुभकामनाएं:

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा- सभी कार्यकर्ताओं को भाजपा के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं. अपने खून पसीने से सींचकर बीजेपी को विशाल वटवृक्ष बनाने वाले सभी महापुरुषों को नमन करता हूं. राष्ट्रवादी विचारधारा, अंत्योदय के सिद्धांत व मोदी जी के नेतृत्व में देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बीजेपी निरंतर प्रयासरत है.

General Desk

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

2 days ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

3 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

3 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

3 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

4 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

4 days ago