बॉलीवुड अभिनेत्री बबीता जी (Babita) यानी मनमुन दत्ता (Munmun Dutta ) का सोशल मीडिया पर एक शॉकिंग मीटू खुलासा (MeToo) इन दिनों वायरल हो रहा है। बबीता मुनमुन दत्ता ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर किए इस पोस्ट में अपने साथ हुए मोलेस्टेशन का उल्लेख किया है,जिसने उन्हें बुरी तरह से तोड़ कर रख दिया था। मुनमुन दत्ता  ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में बबीता का किरदार निभाकर मशहूर हो चुकी है, लेकिन अपने साथ घटित हुईं घटना को वह आज तक नहीं भूल पाई हैं।

आपको बता दें कि दुनियाभर में 2017 में #MeToo मूवमेंट का तूफान आया था। इसके तहत  कई इंडियन सिलेब्रिटीज़ ने भी अपने साथ हुए सेक्शुअल हैरसमेंट और मोलेस्टेशन का किस्सा खूब सुनाया था। तनुश्री दत्ता से इंडिया में शुरू हुआ यह तूफान काफी तेज चला, जिसमें धीरे-धीरे विंता नंदा, सलोनी चोपड़ा, संध्या मृदुल, मंदाना करीमी जैसी कई सिलेब्रिटीज़ ने धीरे-धीरे अपने साथ हुए मोलेस्टेशन को लेकर उन बुरे पलों को खोलकर कर सबके सामने रख दिया। इसी दौरान मुनमुन दत्ता ने भी अपना मीटू एक्सपीरियंस शेयर किया था। अब उनका यह पोस्ट एक बार फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने कई सनसनीखेज खुलासे किए थे।

मुनमुन ने अपने पोस्ट लिखा था, “MeToo जी हां, मीटू …इस तरह के पोस्ट को शेयर करना और महिलाओं पर हुए यौन उत्पीड़न को लेकर हो रहे इस ग्लोबल अवेयरनेस में शामिल होना और उन महिलाओं का एकजुटता दिखाना जो इस तरह के उत्पीड़न से गुजरी हों, इस समस्या की भयावहता को दिखाता है। मैं हैरान हूं कि कुछ (अच्छे) मर्द उन महिलाओं की संख्या देखकर चौंक गए हैं, जिन्होंने सबके सामने आकर अपने #MeToo एक्सपीरियंस को शेयर किया है। नहीं, हैरान मत होइए क्योंकि ये आपके ही घर में, आपकी ही बहन, बेटी, मां, पत्नी या यहां तक कि आपकी नौकरानी के साथ हो रहा है। उनका भरोसा पाइए और उनसे जरा पूछिए तो शायद जो आप सुनेंगे वे जवाब आपको हैरान करने वाले होंगे, आप उनकी कहानियों से आश्चर्यचकित होंगे।”

 

मुनमुन दत्ता ने अपने पोस्ट में अपने बचपन के दिनों के कुछ ऐसे ही बुरे पलों को याद किया, जिसे सुनकर आप सिहर जाएंगे। मुनमुन ने लिखा, “ऐसा कुछ लिखने से ही मेरी आंखों में आंसू आ गए, उन यादों में वापस जाना जब मैं छोटी सी बच्ची थी और मैं अपने पड़ोसी अंकल और उनकी शिकारी नजरों से डरती थी, जो हर मौके का फायदा उठाकर मुझे यहां-वहां पकड़ता था और मुझे धमकाता था। इस बारे में कि मैं कभी इस बारे में किसी से ना कहूं। या फिर मुझसे काफी बड़ा मेरा ही कजिन जो मुझे अपनी बेटियों से अलग तरीके से देखता था, एक व्यक्ति जिसने मुझे अस्पताल में पैदा होते हुए देखा और 13 सालों बाद जब मैं टीनेज में पहुंची तो उसे सही लगा कि मेरा बॉडी उसके छूने के योग्य है क्योंकि मैं बढ़ती हुई टीनेजर लड़की थी और मेरी शरीर में काफी कुछ चेंज हो रहा था।’

मुनमुन आगे लिखती हैं कि या फिर मेरा वो ट्यूशन टीजर जिसका हाथ मेरे अंडरपैंट्स में था या फिर वो दूसरा टीजर जिसे मैं राखी बांधती थी वो क्लास में फीमेल स्टूडेंट्स को डांसता था, उनकी ब्रा स्ट्रैप खींचकर या उसके सीने पर हाथ मारता था या फिर ट्रेन में वो शख्स जो आपको पकड़ लेता है… क्यों? क्योंकि आप बहुत यंग हो और बोलने से डरती हो, आप इतनी डरी हुई हो कि आप पेट के अंदर के मरोड़ को महसूस कर रहे हो, आपका गला चोक हो रहा है, लेकिन आपको नहीं पता कि ये बातें अपने पैरंट्स को कैसे बतानी है, क्योंकि आपको किसी के बारे में बात करने में काफी शर्म महसूस होती है। और यहीं से आपको अंदर से मर्दों से नफरत शुरू हो जाती है क्योंकि आपको पता है वे ही अपराधी हैं। ये ऐसी ट्विस्टेड फीलिंग होती है कि आपको इससे ऊबरने में सालों लग जाता है।’

आखिर में उन्होंने लिखा लिखा, “ आज मैं ऐसे किसी भी मर्द को चीर कर रख दूंगी जिसने दूर से भी मेरे साथ ऐसा कुछ करने की कोशिश की तो। मैं जो भी हूं उसपर मुझे गर्व है।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here