PM Narendra Modi New

ढाकाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे की समाप्ति के साथ ही कट्टर इस्लामिक गुटों ने वहां पर हिंदुओं के मंदिरों पर हमला कर दिया। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार मोदी के दौरे के साथ ही वहां पर हिंसा शुरू हो गई थी। पूर्वी बांग्लादेश में रविवार को  एक ट्रेन को भी निशाना बनाया गया।

कट्टर इस्लामिक संगठन हिफाजत-ए इस्लाम बाग्लादेश ने पीएम मोदी के दौरे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई झड़प में कम से कम 10 लोगों की मौत हुई है। अब मोदी की वlv वापसी के बाद बांग्लादेश में इन मौतों को लेकर उबाल है। आपको बता दें कि मोदी बांग्लादेश के 50वें स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित जश्न के मौके पर पहुंचे थे।

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में शुक्रवार को हिंसक प्रदर्शनों के दौरान कई लोग घायल हुए थे। वहीं हजारों की संख्या में लोग शनिवार को चित्तगॉन्ग और ढाका की सड़कों पर उतरे। हिफाजत-ए-इस्लाम संगठन के कार्यकर्ताओं ने रविवार को पूर्वी जिले ब्राह्मनबरिया में एक ट्रेन पर हमला किया जिसमें 10 लोग घायल हो गए।

रॉयटर्स ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया कि उन्होंने ट्रेन पर हमला किया और उसके इंजन रूम और लगभग सभी कोच को नुकसान पहुंचाया। वहीं कई सरकारी दफ्तरों में आग लगाने तथा प्रेस क्लब पर हमला की भी सूचना है, जिसमें क्लब के अध्यक्ष सहित कई लोग घायल हुए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here