महाराष्ट्र में पुणे जिले के कैंप इलाके के एमजी रोड स्थित फैशन स्ट्रीट मार्केट में शुक्रवार देर रात भीषण आग लगने से पूरी दुकानें जल गईं। सूचना मिलने पर चारों तरफ दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। अभी तक इस घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। आग की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पूरी की पूरी फैशन स्ट्रीट की दुकानें जल गईं।

बताया जा रहा है कि आग शुक्रवर देर रात करीब 11 बजे बजे लगी। आग बड़ी तेजी से फैलती चली गई। आग की सूचना पर दमकल की 16 गाड़ियां मौके पर पहुंची गईं। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। पुणे कैंटोनमेंट बोर्ड के सीईओ अमित कुमार ने बताया कि अचानक लगी आग से पूरी फैशन स्ट्रीट जल गई। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फैशन स्ट्रीट बाजार में 500 से अधिक स्टॉल थीं जो मुख्य रूप से कपड़े के जूते और सहायक सामान बनाते हैं। सभी स्टॉल एक-दूसरे से सटे हुए हैं।

वहीं एक अन्य घटना में पुणे के एक घनी आबादी वाले क्षेत्र में शुक्रवार को तड़के कबाड़ की दुकान में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। दमकल विभाग ने बताया कि घटना गंज पेठ इलाके में घटी। अधिकारी ने कहा कि कबाड़ की दुकान में आग देर रात करीब 1.15 बजे लगी। उन्होंने बताया कि पानी के टैंकरों को घटनास्थल पर भेजा गया और आधे घंटे के भीतर आग बुझा दी गई। अधिकारी ने बताया कि बाद में उसे ससून जनरल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here