Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
लोकेश के शतक पर भारी पड़ी बेयरस्टो की सेंचुरी, दूसरे वनडे में इंग्लैंड में भारत को छह विकेट से हराया - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

लोकेश के शतक पर भारी पड़ी बेयरस्टो की सेंचुरी, दूसरे वनडे में इंग्लैंड में भारत को छह विकेट से हराया

पुणे में खेले गए दूसरे वनडे में शानदार फॉर्म में चल रहे जानी बेयरस्टो के 124 और बेन स्टोक्स  99 की बेहतरीन पारी के बदौलत इंग्लैंड ने भारत को छह विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही इंग्लैंड ने तीन वनडे की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

इससे पहले टीम इंडिया ने लोकेश राहुल के 108, कप्तान विराट कोहली के 66 तथा ऋषभ पंत के 77 की आतिशी पारी के सहारे  50 ओवर में छह विकेट पर 336 रन का विशाल स्कोर बनाया लेकिन बेयरस्टो और और स्टोक्स की शानदार बल्लेबाजी ने भारत की उम्मीदों पर  पानी फेर दिया। इंग्लैंड ने 43.3 ओवर में ही चार विकेट पर 337 रन बनाकर मुक़ाबला अपने नाम कर रही।

बेयरस्टो और जैसन रॉय ने 16.3 ओवर  में 110  रन की ओपनिंग साझेदारी की और इंग्लैंड को शानदार शुरुआत दी। रॉय  52 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के के सहारे 55 रन बनाकर रन आउट हुए, लेकिन इसके बाद बेयरस्टो और  स्टोक्स की साझेदारी ने भारतीय गेंदबाजी पर ऐसा कहर बरपाया कि भारतीय गेंदबाज विवश नजर आए।  दोनों बल्लेबाजों ने मनमाने अंदाज में छक्के उड़ाए और मैच को एकतरफा बना दिया।दोनों टीमों के बीच अब आखिरी और निर्णायक मैच 28 मार्च को पुणे में ही खेला जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ पिछले पांच वनडे में भारतीय टीम को चौथी बार हार मिली है। टीम इंडिया को एक जीत मौजूदा सीरीज के पहले वनडे में मिली थी। भारत ने पहला वनडे 66 रन से जीता था।

टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 114 बॉल पर 108 रन की पारी खेली। हालांकि उनकी इस पारी पर इंग्लिश ओपनर जॉनी बेयरस्टो का शतक भारी पड़ा। बेयरस्टो ने 112 बॉल पर 124 रन बनाते हुए इंग्लैंड को जीत दिलाई।

टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट गंवाकर 336 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड टीम ने चार ओवर में 337 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। बेयरस्टो ने करियर का 11वां वनडे शतक लगाया। उनके अलावा बेन स्टोक्स ने 52 बॉल पर 99 रन और जेसन रॉय ने 52 बॉल पर 55 रन की पारी खेली।

पुणे वनडे में टीम इंडिया ने लगातार पांचवें वनडे में 300+ रन का स्कोर बनाया है। यह दूसरा मौका है, जब टीम इंडियान यह कारनामा किया है। इससे पहले भारतीय टीम ने 2017 में लगातार पांच वनडे में 300+ रन का स्कोर बनाया था। उस समय भारत इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों में 300+ रन का स्कोर बनाया था। वहीं इस बार टीम इंडिया दो मैच में यह कारनामा कर चुकी है।

Shobha Ojha

Recent Posts

92वां वायुसेना दिवस समारोह: रविवार को चेन्नई के मरीना बीच पर वायुसेना के जांबाज दिखाएंगे हैरतअंगेज करतब

चेन्नईः इस बार 92वां वायुसेना दिवस समारोह रविवार को चेन्नई के मरीना बीच पर मनाया जा रहा है। आपको बता…

2 hours ago

एग्जिट पोल में हरियाणा में 10 साल बाद कांग्रेस की सरकार, जम्मू-कश्मीर में गठबंधन सरकार के आसार

दिल्ली: हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे को लेकर विभिन्न एजेन्सियों ने सर्वे किया है। विभिन्न एजेंसियों की…

2 hours ago

10वीं पास उम्मीदवारों के लिए पीएनबीएआरडी में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इतनी मिलेगी सैलरी

दिल्लीः अगर आप 10वीं पास हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। नेशनल…

3 hours ago

हम बंटेंगे तो बांटने वाले महफिल सजाएंगेस कांग्रेस का मकसद बांटो और सत्ता में रहो, वे दलित-आदिवासियों को अपने बराबर नहीं समझतेः मोदी

ठाणेः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को महाराष्ट्र के ठाणे में कांग्रेस और विपक्षी दलों पर हमला बोला और कहा कि…

5 hours ago

T-20 World Cup: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को मिली करारी शिकस्त, न्यूजीलैंड ने 58 रन से किया पराजित

स्पोर्ट्स डेस्कः भारतीय महिला टीम को टी-20 वर्ल्ड कप में अपने मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने…

8 hours ago

मां दुर्गा के नौ रूप 09 मूल्यों का प्रतीक, अगर ये बातें जिंदगी में उतार लें तो प्रोफेशनल सक्सेस आपके पीछे आएगी

दिल्लीः आज शारदीय नवरात्रि का तीसरा दिन है। आज के दिन मां चंद्रघंटा की पूजा अर्चना की जाती है। आपको…

8 hours ago