Sachin

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो मिलने के महाराष्ट्र सरकार विपक्ष के निशाने पर है. मामले में सरकार के गृहमंत्री पर वसूली का आरोप लगा है. इस मामले का मुख्य आरोपी सचिन वाजे राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के शिकंजे में है. अब कोर्ट ने वाजे की हिरासत 3 अप्रैल तक बढ़ा दी है.

सचिन वाजे ने अदालत में बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि उन्हें बलि का बकरा बनाया जा रहा है. सचिन वाजे ने कहा कि इस से उनका कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कहा कि मैं इस मामले में जांच अधिकारी था. इन सब घटनाओं के पीछे कोई दूसरा बैकग्राउंड है. 13 मार्च को जब मैं NIA ऑफिस गया तो मुझे गिरफ्तार कर लिया गया.

उन्होंने कहा कि लोग कह रहे हैं कि मैंने जुर्म कबूल किया है, लेकिन यह बात सही नहीं है. मैंने कोई क्राइम नहीं किया है. मैं डेढ़ दिन सिर्फ इस केस पर था. क्राइम ब्रांच, एटीएस सभी जांच कर रहे थे.

सचिन वाजे ने कोर्ट में कहा कि इस केस में मुझे भी कुछ बातों को रिकॉर्ड पर लाना है. इसे लेकर विशेष अदालत के जज ने कहा कि इस बारे में आप अपने वकील से बात कीजिए. इस पर सचिन वाजे ने वकील से बात करने के बाद तय किया कि वह लिखित में अपना जवाब देंगे.

सचिन वाजे की रिमांड को बढ़ाने की मांग करते हुए एनआईए ने कोर्ट में कहा कि वाजे जांच में सहयोग नहीं कर रहे. मनसुख हिरेन मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों को एक साथ बिठाकर पूछताछ करनी है. गाड़ी से लिए गए फॉरेंसिक सैंपल से सचिन वाजे का ब्लड सैंपल मैच कराना है. एनआईए के वकील ने कहा कि इस क्राइम ने पूरे देश को हिला दिया है, क्योंकि इसमें एक पुलिस वाला शामिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here