पबजी की बादशाहत कायम, 100 करोड़ लोगों ने किया डाउनलोड

0
209

नई दिल्ली. दुनिया भर में पबजी गेम का दबदबा कायम है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस गेम को चीन के बाहर 1 बिलियन से अधिक डाउनलोड किया गया है। मतलब यह गेम दुनिया भर में नंबर वन पर बरकरार है।

बता दें कि बता दें कि PUBG Mobile कई सारे मोड के साथ आता है। लेकिन बैटल रॉयल मोड PUBG Mobile का सबसे पॉप्युलर मोड है। इस मोड में एक ग्रुप प्ले के तौर पर फाइट की जाती है। PUBG Mobiel गेम को मार्च 2018 में लॉन्च किया गया था। लॉन्चिंग के लेकर तीन साल के दौरान PUBG Mobile गेम को काफी पसंद किया जाता रहा है।

हाल ही में PUBG: New State गेम को लॉन्च किया गया है, जो कि 2051 पर बेस्ड है। इस नये PUBG गेम में हथियारों को कस्टमाइजेशन किया जा सकेगा। साथ ही ड्रोन, कॉम्बेट रोल एबिलिटी, डिसट्रक्टिबल विंडो, इंटरेक्टेबल ऑब्जेक्ट्स, फ्यूचरिस्टिक बैलिस्टिक शील्ड्स मिलेगा। साथ ही नया मैप भी दिया जा सकता है। फिलहाल PUBG Mobile भारत में प्रतिबंधित है।

निको पार्टनर्स के एक विश्लेषक डैनियल अहमद ने कहा कि PUBG मोबाइल के 1 बिलियन डाउनलोड प्राप्त करने से पता चलता है अब मोबाइल में भी बैटल रॉयल गेम्स खेले जा सकते हैं। इसके लिए किसी पर्सनल कंप्यूटर की जरूरत नहीं है। रेवेन्यू के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो गेम कंपनी टेनसेंट का चीन में एक और बैटल रॉयल टाइटल है, जिसे पीसकीपर एलिट कहा जाता है। Tencent ने बताया कि चौथी तिमाही में उसका ऑनलाइन गेम से आने वाला रेवेन्यू 29 प्रतिशत बढ़ गया था। यह उछाल चीन और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में वीडियो गेम में यूजर्स का बढ़ना रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here