ऑस्ट्रेलिया के संसद भवन में यह क्या हो रहा है, महिलाएं शर्मसार

0
394

मेलबोर्न. महिलाओं को समान अधिकार देने की बात करने में दुनिया के कोई भी देश पीछे नहीं हैं, पर हकीकत में होता इसके उलट है। ऑस्ट्रेलिया के संसद भवन में शर्मसार करने वाली घटना हुई है। जहां बैठकर पूरे देश के लिए भविष्य का निर्धारण बड़े-बड़े सूरमा करते हैं, वहां महिला सांसद की सीट पर मास्टरबेशन किए जाने का मामला सामने आया है। वीडियो लीक होते हैं बखेड़ा खड़ा हो गया।

बता दें कि यह पहली घटना नहीं है। इस वीडियो के पहले भी ऑस्ट्रेलिया की सत्तारुढ़ पार्टी की कुछ महिलाओं ने आरोप लगाया था कि उनके सात काम करने वाले कुछ अज्ञात लोगों ने उनका यौन शोषण किया था। एक पीड़िता ने तो यहां तक दावा कर दिया था कि संसद के चैंबर में उनके साथ दुष्कर्म हुआ था।

ताजा मामला इसलिए भी संगीन हो जाता है, क्योंकि घटनाओं की पुनरावृत्ति मानसिकता को सामने लाती है और वहां की यह मानसिकता गंभीरतम श्रेणी में मानी जा रही है।
एक अनजान शख्स ने यहां तक दावा किया है कि कई सरकारी कर्मचारी और यहां तक की सांसद भी संसद भवन का उपयोग जिस्मफरोशी के लिए किया करते हैं। अब इस मामले पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरीशन का बयान भी सामने आए है। पीएम संसद में मास्टरबेशन के वीडियो पर कहा कि वो ऐसा देखकर अचंभित हैं और निराश भी।

याद रहे ऑस्ट्रेलिया की सरकार की एक महिला एडवाइजर ने कहा था कि 2019 में एक सहकर्मी ने उनका रेप किया, लेकिन सरकार ने घटना को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की। कहा तो यहां तक जाता है कि सांसद अक्सर संसद के प्रेयर रूम को सेक्स के लिए इस्तेमाल करते रहे हैं। सेक्स वर्कर्स भी संसद की बिल्डिंग में लाई जाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here