पश्चिम बंगाल में पूर्वी मिदनापुर के कांथी में बुधवार को अद्भुत नजारा देखने को मिला। आपको बता दें कि राज्य में 27 मार्च को पहले चरण की वोटिंग होने वाली है, जिसको लेकर राजनीतिक सरगर्मियां जोरों पर है। इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पूर्वी मिदनापुर के कांथी में रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। इसी दौरान एक कार्यकर्ता ने मोदी को साष्टांग होकर प्रणाम किया, तो मोदी ने भी उसके पैर छू दिए। मोदी कई बार कह चुके हैं कि कोई भी उनके पैर न छुए।

अब बात मोदी के संबोधन की करते हैं। मोदी ने यहां पर जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी (TMC) यानी तृणमूल कांग्रेस पर  हमला बोला और युवा वोटरों, किसानों और महिलाओं को रिझाने की कोशिश की। आइए एक नजर डालते हैं मोदी के भाषण की प्रमुख बातों परः

  • पीएम ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि दीदी के पाप का घड़ा भर चुका है और महिलाएं तृणमूल कांग्रेस को सजा देने के लिए घरों से बाहर निकल चुकी हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र से किसानों के लिए आया सम्मान निधि का तीन साल का पैसा ममता दीदी ने रोका, लेकिन बीजेपी की सरकार बनी तो हम पूरा पैसा देंगे।
  • उन्होंने कहा कि हरेक क्रांति के समय मेदिनीपुर अग्रणी रहा आज जो युवा 25 साल की उम्र के हैं और वह युवा इस चुनाव में फर्स्ट टाइम वोटर है उनके लिए भी यह समय बहुत अहम है।
  • उन्होंने कहा सोनार बांग्ला का शंखनाद यहां हर कोई सुन रहा है। बंगाल के कोने-कोने से एक ही आवाज आ रही है। बंगाल के हर घर से एक ही आवाज आ रही है। बंगाल के हर मुख से एक ही आवाज आ रही है। दो मोई आछे, दीदी जाछे। दीदी जॉछे, ऑशोल परिवर्तन आछे।
  • मोदी ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि दीदी आज पश्चिम बंगाल पूछ रहा है कि अंफान की राहत किसने लूटी? गरीब का चावल किसने लूटा? अंफान के सताए लोग आज भी टूटी हुई छत के नीचे जीने को मजबूर क्यों हैं? जब जरूरत होती है तब तो दीदी दिखती नहीं है, लेकिन जब चुनाव आता है तो सरकार द्वारे-द्वारे। यही इनका खेला है। बच्चा-बच्चा आपका खेला समझ गया है और इसलिए दो मई को पश्चिम बंगाल दीदी को द्वार दिखाएगा।
  • विकास के बहाने महिला वोटरों को रिझाने की कोशिश करते हुए उन्होंने कहा कि इस चुनाव में माताएं-बहनें टीएमसी को सजा देने के लिए बहुत बड़ी संख्या में बाहर निकल चुकी हैं। मैं जहां देख रहा हूं लोग ही लोग नजर आ रहे हैं। मैदान छोटा पड़  गया है। दीदी आप तो सुनती भी नहीं हो। दीदी देख लो ये तस्वीर इस बात की गवाह है। बंगाल की महिलाओं ने तय कर दिया है कि टीएमसी का खेला शेष होवे, बंगाल का विकास आरंभ होवे।
  • पीएम ने कहा कि दीदी आप नंदीग्राम के लोगों को बदनाम कर रही हो। उन पर झूठे आरोप लगा रही हो। दीदी नंदीग्राम के स्वाभिमानी लोग आपको सजा देंगे। तृणमूल को सरोकार हिंसा, अत्याचार के अंधकार से, तोलाबाजी से है। दीदी की तृणमूल ने भ्रष्टाचार दिया है और हमारी सरकार शोनार बांग्ला देगी।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here