Sachin

मुंबई.उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास ‘एंटीलिया’ के पास संदिग्ध वाहन (एसयूवी) में विस्फोटक सामग्री जिलेटिन मिलने के बाद जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, चौंकाने वाली जानकारियां मिल रही हैं। अब महाराष्ट्र एटीएस प्रमुख जयजीत सिंह ने दावा किया है कि पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वझे मनसुख हिरेन हत्या मामले में संलिप्त थे। 5 मार्च को मनसुख का शव मुंब्रा के पास मिला था।

इस बीच एक स्कार्पियो की जांच 5 लक्जरी गाड़ियों तक जा पहुंची है। महाराष्ट्र आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने इस प्रकरण में दमन से एक महंगी कार जब्त की है। महाराष्ट्र के पंजीकरण नंबर वाली इस वॉल्वो कार के मालिक का अभी पता नहीं चला पाया है। फॉरेंसिक अधिकारी कार की जांच कर रहे हैं।

बता दें कि एनआईए ने अपनी जांच के तहत अभी तक पांच महंगी कारें जब्त की हैं, जिनमें दो मर्सीडीज भी शामिल हैं। एनआईए को संदेह है कि जब्त की गई पांच कारों में से तीन का इस्तेमाल वझे ने किया होगा। इसी तफ्तीश को आगे बढ़ाते हुए एनआईए ने वझे को उस होटल में ले जाकर रीक्रिएशन करवाया जहां, वो तकरीबन 5 दिनों तक रुके हुए थे। एनआईए सचिन वझे के साथ होटल में तकरीबन 3 घंटे तक जांच पड़ताल कर रही थी।

इस दौरान कई अहम खुलासे सामने आए। उस दौरान के सीसीटीवी फुटेज को भी एनआईए ने अपने कब्जे में लेकर छानबीन शुरू की है। सीसीटीवी में एक संदिग्ध महिला भी सामने आई है। जो सचिन वझे के साथ होटल में मौजूद थी। इस महिला को वझे ने नोट गिनने वाली मशीन दी थी। एनआईए को शक है कि यह पूरी साजिश इसी होटल में बैठकर रची गई थी। फिलहाल एनआईए संदिग्ध महिला की भी तलाश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here