Aaj ka Rashifal

मेष-
आज सावधान रहने का जरूरत है. ध्यान रखें लापरवाही अब घातक बन सकती है. कामकाज की व्यस्तता रहेगी लेकिन शाम तक परिस्थितियां बदलेंगी. ऑफिशियल कामकाज को और बेहतर बनाने की प्लानिंग करें. कामकाज के दौरान मेल और मैसेज पर पूरी निगाह रखें, महत्वपूर्ण मेल नजर से फिसलने ना पाएं. आज के दिन पढ़ाई में मन नहीं लग रहा हो तो थोड़ा ब्रेक लेकर मनपसंद काम कर सकते हैं.

वृष-
ऑफिस में किसी भी बात-विवाद में न पड़ें. कारोबारियों के लिए अचानक कोई सुखद संदेश पूरे दिन मन को प्रसन्न रखेगा. विद्यार्थियों को कीमती समय व्यर्थ नहीं गंवाना है. कठिन विषयों के रिवीजन में फोकस बढ़ाएं. सेहत को लेकर हाई बीपी के रोगी सतर्क रहें. डॉक्टर की दी हुई दवा और सलाह का पूरी तरह पालन करें. घर में खाली समय में गार्डनिंग कर सकते हैं. महिलाएं साज सज्जा से जुड़े सामान की खरीदारी भी कर सकती हैं.

मिथुन-
फाइनेंस से संबंधित नौकरी कर रहे लोगों को परेशानी का सामना करना होगा. व्यापार और मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी. आर्थिक दृष्टि से मजबूती मन को प्रसन्न रखेगी. युवाओं के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी से वह जल्द सफलता पा सकेंगे. हेल्थ को लेकर परिस्थितियां चिंताजनक दिख रही हैं, चेस्ट संबंधी दिक्कतें परेशान करेंगी. घर में अच्छा वातावरण बना रहेगा. ध्यान रखें मित्रगण आपकी किसी बात पर नाराज हो सकते हैं. प्रयास हो कि विवादित बात पर तूतू-मैंमैं न होने पाए.

कर्क-
आज के दिन कार्यस्थल पर सहयोगी आपका पूरा सहयोग करेंगे. व्यापारियों को परिस्थिति के अनुसार कुछ बदलाव करने की जरूरत है. अपने प्रतिष्ठान या उत्पाद के प्रचार प्रसार के लिए विज्ञापन आदि पर भी जोर देना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर सिर में दर्द या माइग्रेन की प्रॉब्लम परेशान कर सकती है. दवा और जरूरी एहतियात अपनाने होंगे. परिवार के लोगों के बीच किसी बात पर विवाद हो सकता है. बड़े सदस्यों के साथ आदर से पेश आएं. समस्या के समाधान के लिए आम राय बनाने का प्रयास लाभकारी होगा.

सिंह-
आज के दिन कठोर फैसले दूसरों की भावनाओं को चोट पहुंचा सकते हैं, फिर भी निर्णय आपको निष्पक्ष तौर पर ही लेना है. ऑफिस के कार्यों को लेकर सतर्क रहें, अन्यथा विरोधी झूठ की तारीफ कर मुश्किलों में डाल सकते हैं. व्यापारियों को अभी बड़े धन के निवेश से बचना चाहिए. छोटे-छोटे इन्वेस्टमेंट लंबे समय में लाभदायक होगें. युवाओं को कानूनी कार्यवाही से बच कर रहना चाहिए. नियम और कानूनों का पालन करते हुए भी काम करें. लीवर के रोगी परेशान रह सकते हैं, इसलिए अलर्ट रहें. परिवार की सेहत के साथ-साथ जरूरतों का भी ख्याल रखना होगा अन्यथा मनमुटाव बढ़ सकता है.

कन्या-
आज के दिन अपने लाभ के प्रति फोकस बनाए रखना ही सार्थक रहेगा. छोटे नफे में भी आर्थिक स्थिति या मजबूत होंगी. इससे आपको निकट भविष्य के लिए तैयारी करने का मौका मिल जाएगा. नौकरी पेशा लोगों को पुरानी कंपनी से दोबारा नौकरी के लिए ऑफर मिल सकता है. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े व्यापारी अच्छा मुनाफा कमाएंगे, ध्यान रखें लेन-देन का हिसाब बहुत साफ सुथरा रहे. सेहत को लेकर पहले से बीमार और बुजुर्गों को सतर्क रहने की सलाह दें. आज अपने बिगड़े संबंधों को सुधारने का प्रयास करें. परिवार हो या समाज में किसी व्यक्ति को अपमानजनक भाषा या व्यवहार न करें.

तुला-
जरूरी कामकाज की लिस्ट बना लें और समय के हिसाब से उसकी प्लानिंग करके ही आगे बढ़ें. ऑफिस में कामकाज के दौरान टेक्नोलॉजी की उपयोगिता बढ़ानी होगी, इससे परिणाम अच्छा और जल्दी देने में सफलता मिलेगी. व्यापारियों के लिए दिन थोड़ा कष्टदाई है. पार्टनर के साथ लेनदेन को लेकर पारदर्शिता बनाए रखें. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन सामान्य है. युवाओं को कोई शुभ समाचार मिल सकता है.

वृश्चिक-
आज के दिन दूसरों की मदद से पीछे न हटें, अपनी कमाई का एक हिस्सा दान करना शुभ होगा. कार्यस्थल पर पूरे परिश्रम के बावजूद दी गई जिम्मेदारी पूरी हो पाने में संदेह है. नौकरीपेशा लोगों को फिलहाल प्रमोशन या अच्छे इंक्रीमेंट के लिए इंतजार करना होगा. व्यापारियों को निवेश के बारे में नए सिरे से प्लानिंग करने की जरूरत है. वरिष्ठजनों के साथ सलाह लेना सार्थक रहेगा. युवाओं को कानून के उल्लंघन की सूरत में सजा भुगतनी पड़ सकती है. सेहत को देखते हुए खानपान संयमित रखें. हल्का और सुपाच्य भोजन ही करें. जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा. परिवार में सभी का सहयोग मिलेगा.

धनु-
आज के दिन मन को एकाग्र कर काम करें, अन्यथा विचलित मन अपमानजनक परिस्थिति में धकेल सकता है. मन परेशान है और कामकाज में रुझान नहीं है तो कहीं घूमने फिरने या आराम भी कर सकते है. ऑफिस में टीम पर बेवजह का आक्रोश न दिखाएं. रोजमर्रा के बाद बेचने वाले व्यापारियों को मुनाफा होता दिख रहा है. वैरायटी और क्वालिटी को लेकर समझौता ना करें. अच्छे स्वास्थ्य के लिए ठंडी चीजों का परहेज करें. लापरवाही आपके लिए बड़ी समस्या बन सकती है. घर की सबसे वृद्ध महिला के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. वह पहले से बीमार हैं तो डॉक्टर के संपर्क में बने रहना जरूरी है.

मकर-
आज के दिन मान सम्मान में वृद्धि होगी. सामाजिक और राजनीतिक कार्यों में सक्रियता बढ़ाएं. मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं, इसलिए सचेत रहें और व्यवहार में संयम बनाए रखें. कार्यक्षेत्र की परिस्थितियां आपके नियंत्रण से बाहर जा सकती हैं, इसलिए धैर्य के साथ काम करें. कार्यस्थल हो या परिवार विवादों को बढ़ावा न दें, मेडिकल फील्ड से जुड़े लोगों के लिए दिन तनावपूर्ण होगा. सेहत को लेकर परिस्थितियां अनुकूल हैं, लेकिन पिता की सेहत के प्रति सजग रहें. परिवार में धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन की संभावना बन रही है. छुट्टी उपलब्ध है तो दोस्त या रिश्तेदारों से मिलने जा सकते हैं.

कुम्भ-
आज के दिन आत्मविश्वास और मनोबल में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर कामकाज में कोई ढिलाई न बरतें, अन्यथा बॉस नाराज हो सकते हैं. व्यापार को बड़े स्तर पर मैनेज करने के लिए प्लानिंग शुरू कर दें. पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो सहयोगी के साथ विमर्श कर कुछ नई चीजों को जोड़ने का प्रयास करें. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा, इसलिए परिश्रम में कोई कमी न रखें. युवा वर्ग पिता की बातों को पूरा महत्व दें अन्यथा नुकसान में जा सकते हैं.

मीन-
आज मन प्रसन्न रहेगा और सकारात्मक ऊर्जा से सभी कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करने में कामयाबी मिलेगी. शोध परक कार्यों में लगे लोगों को जल्दबाजी नहीं दिखानी है, अप्रत्याशित सफलता के इंतजार में गलती करना नुकसानदेह हो सकता है. नया कारोबार शुरू कर रहे लोगों को पूरी सावधानी बरतनी है, खास तौर पर अपने सलाहकारों की सलाह पर सतर्क रहें. बीमार चल रहे लोगों को अलर्ट रहना होगा अन्यथा लापरवाही बड़ी मुश्किल में धकेल सकती है. परिवार में किसी मुद्दे पर तर्क वितर्क हो सकता है, लेकिन अपनी बात कहते हुए संयमित व्यवहार करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here