Amit Shah
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल चुनाव प्रचार के लिए राजनीतिक दलों ने अपना पूरा दम लगा दिया है. पार्टी के कार्यकर्ताओं से लेकर शीर्ष नेता तक वोटरों को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. इस कड़ी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने साउथ 24 परगना जिले के गोसाबा में रैली की. इस दौरान शाह ने सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोला और दावा किया की सीएम ममता बनर्जी अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना चाहती हैं. शाह ने कहा कि जो योजना मोदी जी मछुआरों के कल्याण के लिए यहां भेजते हैं, उसे दीदी आप तक नहीं पहुंचने देती. हमने तय किया है कि 1,500 करोड़ रुपये की योजना जो मोदी ने भेजा है, वो भाजपा की सरकार बनने के बाद हम यहां लागू करेंगे.

शाह ने कहा कि आम्फान में मोदी जी ने 10 हजार करोड़ रुपये भेजे थे, लेकिन यह लोगों तक नहीं मिला. भतीजा एंड कंपनी खा गई है. मोदी जी का भेजा पैसा जो चोरी किया है, एक एसआईटी बना कर पाई-पाई का पैसा वसूलेंगे और भ्रष्टाचारियों को जेल भेजेंगे. आम्फान से प्रभावित लोगों के लिए 65000 करोड़ रुपये का पैकेज बनाया जाएगा. सुंदरवन में टूरिस्ट सर्किट और एम्स की स्थापना की जाएगी. दीदी ने अपने घोषणा पत्र में 262 वादे किए थे, लेकिन पूरा नहीं किया. उनको हिसाब देना चाहिए. वह हिसाब नहीं देगी. आप कमल पर बटन दबा कर हिसाब दे देना.अमित शाह ने कहा, ‘किसी गुंडें की हिम्मत नहीं है, वोट डालने से रोकने की. निर्भर होकर वोट डालें. कोई गुंडा कोई मां, बहन और भाई को हाथ नहीं लगा पाएगा.’

शाह ने कहा कि हम नॉबेल पुरस्कार के तौर पर टैगोर पुरस्कार और ऑस्कर के तौर पर सत्यजीत रे पुरस्कार बनाकर बंगाल के दो महान सपूतों को बड़ी श्रद्धांजलि देने वाले हैं. कलकत्ता को सांस्कृतिक राजधानी बनाने के लिए 11,000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि बंगाल में महिलाएं बस में बैठती हैं या नाव में यात्रा करती हैं तो टिकट लेना होता है. बीजेपी सरकार बनने के बाद सभी महिलाओं के लिए नि:शुल्क परिवहन की सुविधा देंगे. हम विधवा पेंशन को 1,000 रुपये से बढ़ाकर 3,000 रुपये करेंगे.

गृह मंत्री ने कहा कि 2016 के चुनाव में दीदी मल्टीपल इंटीग्रेटेड फिशरीज जोन बनाने वाली थी. लेकिन वो आज तक बना ही नहीं. दीदी ने कहा था कि सुंदरवन को हम जिला बनाएंगे, लेकिन ये काम भी आज तक नहीं हुआ. भाजपा का मुख्यमंत्री बनते ही एक ही साल में हम सुंदरवन को जिला बनाने का काम कर देंगे.

शाह ने कहा कि बीजेपी ने देश में जहां जो-जो वादा किया, वो वादा पूरा किया है. हर गरीब के घर में शौचालय, बिजली, गैस का सिलेंडर पहुंचाया है. लेकिन दीदी ने अपने पिछले घोषणा पत्र में 282 वादे किए थे, उसमें से 82 वादे भी पूरे नहीं किए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here