Mamata Banerjee-Suvendu Adhikari
फाइल फोटो

पश्चिम बंगाल चुनाव प्रचार में राजनीतिक दल एक दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. बयानों के तीखे तीर दिलों को घायल कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस के बीच घमासान मचा है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ईवीएम में धोखाधड़ी का आरोप लगाया तो इस पर बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने करारा जवाब दिया है. जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि खुद ममता बनर्जी चुनावी हेराफेरी की रानी हैं. अधिकारी ने आरोप लगाया है कि ममता प्रशासन का गलत इस्तेमाल कर रही हैं और घुसपैठियों का प्रयोग कर रही हैं. अधिकारी ने पुलिस पर मूकदर्शक बने रहने का आरोप लगाया.

अधिकारी ने कहा, ‘अब हेराफेरी की रानी आरोप लगा रही हैं कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ होगी. चुनाव पूरी तरह से लोकतांत्रिक प्रक्रिया से होगा और यही वजह है कि ममता बनर्जी परेशान हैं. पश्चिम बंगाल के लोग हमारे साथ हैं.’

बता दें कि इससे पहले ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए ईवीएम में धोखाधड़ी करवा सकती है. उन्होंने ये भी कहा था, ‘परिवर्तन दिल्ली में होगा, बंगाल में नहीं.’ उन्होंने राज्य में महिला सुरक्षा को लेकर बीजेपी के लगाए आरोपों का खंडन किया. साथ ही उन्होंने दूसरे राज्यों में महिलाओं के हालात पर सवाल उठाए. सीएम ने कहा, ‘वो कहते हैं बंगाल में महिलाएं बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश, बिहार और दूसरे राज्यों को देखें.’ उन्होंने कहा, ‘बंगाल में महिलाएं सुरक्षित हैं.’ बीजेपी तृणमूल सरकार पर हिंसा के आरोप लगाती रही है.
बीजेपी पर नोट बांटने का भी लगाया आरोप

बंगाल की सीएम ने इशारों-इशारों में बीजेपी पर वोट के लिए नोट बांटने के आरोप भी लगा दिए. उन्होंने कहा, ‘खेला होबे, हम खेलने के लिए तैयार हैं.’ उन्होंने बीजेपी को खुले तौर पर चुनौती दे दी है. उन्होंने कहा, ‘मैं सामना करने के लिए तैयार हूं. अगर वे वोट खरीदना चाहते हैं, तो उनसे पैसा लेकर आप टीएमसी को वोट देना.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here