Coronavirus Cases In India
फाइल फोटो

देश में कोरोना वायरस महामारी ने अब एक बार फिर से कहर बरपाना शुरू कर दिया है. संक्रमण से सबसे ज्‍यादा प्रभावित‍ राज्‍य महाराष्‍ट्र में सरकार ने 31 मार्च तक के लिए नए प्रतिबंध लगाए हैं. जिसके अनुसार, सभी थिएटर और ऑडिटोरियम केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ ही संचालित होंगे. सभी प्राइवेट दफ्तर भी 50 फीसदी क्षमता के साथ कार्य करेंगे. जबकि मास्‍क का उपयोग अनिवार्य रहेगा.

महाराष्‍ट्र सरकार के अनुसार, अगर कोई कार्यालय या ड्रामा थिएटर कोरोना के नियमों का उल्‍लंघन करते पाया गया तो उसे महामारी के काल तक बंद कराया जा सकता है. साथ ही सरकारी और अर्ध सरकारी कार्यालयों के विभाग प्रमुखों से कर्मचारियों की आवश्‍यक संख्‍या पर निर्णय लेने के लिए कहा गया है. हालांकि मैन्युफैक्चरिंग सेक्‍टर 100 फीसदी संख्‍या के साथ काम कर सकता है. इसके अलावा यह भी कहा गया है कि इन स्थानों पर ऐसे व्यक्तियों को एकदम प्रवेश न दिया जाए जिन्होंने सही तरीके से मास्क न पहना हो.

महाराष्‍ट्र सरकार द्वारा लागू किए गए नए प्रतिबंध के अनुसार, स्क्रीनिंग में टेंपरेचर सही पाए जाने पर ही किसी भी कार्यालय में लोगों को एंट्री दी जाएगी. साथ ही पहले की तरह ही सेनेटाइजर का उपयोग किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here