File Picture

कोरोना वायरस एक बार फिर से मन में दहशत पैदा करने लगा है। देश के कई राज्यों में इस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मुख्यमंत्रियों से साथ बैठक करेंगे। यह बैठक दोपहर 12.30 बजे से शुरू होगी। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मुख्यमंत्रियों से उनके राज्यों में कोरोना से बने हालात, वैक्सीनेशन की स्थिति और संक्रमण को काबू करने के लिए की जा रही कोशिशों पर फीडबैक लेंगे।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बार की बैठक में देश भर में सख्त पाबंदियों पर भी फैसला हो सकता है। आपको बता दें कि मोदी ने देश में वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू होने से पहले जनवरी में भी मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की थी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि मीटिंग से जुड़े हर पहलू के लिए तैयारी कर ली गई है। वहीं आईसीएमआर (ICMR) यानी इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के अनुसार मौजूदा समय वैक्सीनेशन कवरेज और कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय हैं। वैक्सीनेशन के लिए लोगों की झिझक को देखते हुए यह प्रोग्राम धीमा हो गया है। वहीं देश में कोरोना के बढ़ते मामले इसकी दूसरी लहर शुरू होने की ओर इशारा कर रहे हैं।

आज की बैठक में इन दोनों मसले उठाए जाने की संभावना है। उम्मीद की जा रही है कि रिव्यू के आधार पर वैक्सीनेशन प्रोग्राम को बेहतर बनाने के लिए कुछ फैसले लिए जा सकते हैं। वैक्सीनेशन पर सरकार के सलाहकार डॉ. गजेंद्र सिंह का कहना है कि रिव्यू के बाद प्रधानमंत्री की ओर से कुछ निर्देश या सिफारिशों की उम्मीद है। इसमें ज्यादा वैक्सीनेशन सेंटर खोलने और वैक्सीन के लिए उम्र सीमा 60 से 50 साल करना है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here