पश्चिम बंगाल में सियासी पारी चरम पर पहुंच गया है। पक्ष और विपक्ष में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने मंगलवार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर हमला बोला। ममता ने बांकुरा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि गृह मंत्री देश चलाएंगे या यह तय करेंगे कि किसे मारना है और किसे गिरफ्तार करना है? या फिर वह यह तय करेंगे कि कौनी सी एजेंसी किसके पीछे लगानी है? उन्होंने सवाल किया कि चुनाव आयोग को कौन चला रहा है? मुझे उम्मीद है कि इन सबके पीछे आप (शाह) नहीं हैं। हम राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव चाहते हैं।

उन्होंने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस तथा बंगाल में आए चक्रवाती तूफान अम्फान का उल्लेख करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना तथा अम्फान के समय हमारी मदद नहीं की। उन्होंने कहा कि हम बंगाल में बाहरी गुंडों को चुनाव नहीं लड़ने देंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी बाहुबल के दम पर बंगाल जीतने की कोशिश कर रही है, लेकिन हम उसे कामयाब नहीं होने देंगे। ममता ने इस दौरान मंच पर ही चंडी पाठ भी किया।

ममता ने कहा कि डॉक्टरों ने मुझे आराम करने के लिए कहा था, लेकिन मैं नहीं रुकी। यदि मैं सोती रही, तो बीजेपी जनता को जो दर्द देगी, वह असहनीय होगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी को पता है कि पता है कि ममता को नहीं रोका जा सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि गृह मंत्री कोलकाता में बैठकर साजिश कर रहे हैं। उन पर देश को चलाने की जिम्मेदारी है, लेकिन वह कोलकाता में भाषण देने में व्यस्त हैं।

उन्होंने बीजेपी पर पैसा देकर लोगों को रैलियों में बुलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की रैली में लोग नहीं जा रहे हैं, इसलिए पैसा देकर लोगों को रैली में बुलाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाह को बंगाल की बजाय पूरे देश पर ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हम सरकारी कंपनियों को बंद नहीं होने देंगे। हम बीएसएनएल (BSNL) यानी भारत संचार निगम लिमिटेड, बैंक, कोल, एयर इंडिया किसी को भी बंद नहीं होने देंगे। बीजेपी कुछ भी कर ले,  हम उसे बंगाल में जीतने नहीं देंगे। उन्होंने मंच से नारा दिया कि जो हमसे टकराएगा चूर-चूर हो जाएगा।

सीएम ममता ने अपने चोट का उल्लेख करते हुए कहा कि मैं रोज 25 से 30 किलोमीटर तक चलती थी, लेकिन अभी खड़े होकर भी नहीं बोल पा रही हूं। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाफ साजिश की जा रही है। राज्य के गृह सचिव को भी नोटिस भेजा गया है।

नंदीग्राम विधानसभा सीट पर ममता का सामना कभी उनके करीबी रहे और मौजूदा समय में बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से है। शुभेंदु ने गत वर्ष नवंबर में टीएमसी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here