मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थिति घर एंटीलिया के पास विस्फोटक से लदी कार मिलने के मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। इस सिलसिले में एनआईए यानी राष्ट्रीय जांच एजेंसी सचिव वझे को गिरफ्तार कर चुकी है। वझे 25 मार्च तक एनआईए की हिरासत में है। एनआईए के अधिकारी वझे से इस सिलसिले में सख्ती से पूछताछ कर रहे हैं। एनआईए को संदेह है कि पीपीई किट पहनकर एंटीलिया के सामने स्कॉर्पियों छोड़कर जाने वाला शख्स सचिन वझे थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एनआईए इस बात की जांच कर रही है कि जिस व्यक्ति को सीसीटीवी में एंटीलिया के पास स्कॉर्पियों खड़ी करके पीपीई किट में  जाते हुए देखा गया, वह सचिन वझे था या नहीं। एनआईए अधिकारी सीसीटीवी फुटेज को बारीकी से खंगाल रहे हैं।

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास 25 फरवरी को जिस स्कॉर्पियो से विस्फोटक मिला था, उसके पास एक संदिग्ध व्यक्ति पीपीई यानी पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंटपहनकर घूम रहा था। मुंबई पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर यह खुलासा किया है। पुलिस अब उस संदिग्ध की पहचान कर रही है। पुलिस को शक है कि यही व्यक्ति स्कॉर्पियो में विस्फोटक रखने के बाद वहां से गुजर रही एक इनोवा कार में बैठकर निकल गया। यह इनोवा कार मुलुंड चेकनाका पर लगे सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दी, लेकिन इसमें बैठे चालक की पहचान नहीं हो पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here