Amit Shah-Mamata Banerjee
फाइल फोटो

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव प्रचार से सियासी पारा चढ़ता ही जा रहा है. राजनीतिक दल एक दूसरे पर बयानों के तीखे तीर जमकर चला रहे हैं. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी की सरकार पर जमकर हमला बोला. झाड़ग्राम की सभा को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के होने के पहले जरूर आऊंगा. शाह ने कहा कि बंगाल सरकार आदिवासियों के अधिकारों में भ्रष्टाचार कर रही है, दस साल में टीएमसी की सरकार ने बंगाल को पाताल में ले जाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि हर जगह तुष्टिकरण, मारपीट और गुंडागर्दी ने बंगाल के विकास को तहस-नहस कर दिया है.

शाह ने कहा कि 115 से ज्यादा योजनाएं मोदी सरकार ने पहुंचाई है. आप तक नहीं पहुंची है. इसका सबसे बड़ा रोड़ा टीएमसी की सरकार है. हमारे विकास में जो सरकार आड़े आ रही है. थोड़े ही दिन में घोषणा पत्र आने वाला है. पंडित रघुनाथ मुर्मु ट्राइबल यूनिवर्सिटी बनाएंगे. उन्होंने कहा कि कबीलाई जातियों के लिए 10 करोड़ रुपये का फंड बनाया जाएगा. यह 100 करोड़ रुपए का होगा. इसमें सभी आदिवासी जातियों को जोड़ा जाएगा.

बता दें कि अमित शाह दो दिवसीय बंगाल दौरे पर रविवार (14 मार्च) को पहुंचे हैं. उन्होंने रविवार को खड़गपुर के बीजेपी उम्मीदवार हीरेन चटर्जी के पक्ष में रोड शो किया था. रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी थी. शाह ने दावा किया था कि बीजेपी 200 सीटों पर जीत के साथ बंगाल में सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा था कि ममता बनर्जी इस बार सत्ता से बाहर होंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here