Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
भगवान शिव से आशीर्वाद लेकर ममता ने नंदीग्राम में भरा पर्चा, नामांकन से पहले निकाला रोड शोक - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

भगवान शिव से आशीर्वाद लेकर ममता ने नंदीग्राम में भरा पर्चा, नामांकन से पहले निकाला रोड शोक

शक्ति प्रदर्शन करने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को नंदीग्राम सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। उन्होंने दोपहर में लगभग 1.55 बजे पर्चा भरा। इससे पहले उन्होंने अपनी ताकत दिखाने हल्दिया में एक किलोमीटर तक रोड शो किया, जिसमें तृणमूल कांग्रेस (TMC) के हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहे। नामांकन दाखिल करने से पहले ममता नंदीग्राम के एक शिव मंदिर पहुंची और यहां उन्होंने भगवान भोले भंडारी का जलाभिषेक किया।

आपको बता दें कि ममता ने मंगलवार को नंदीग्राम में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने बताया था कि नंदीग्राम या सिंगूर से चुनाव लड़ने का इरादा बहुत पहले ही कर लिया था। उन्होंने बीजेपी के हिंदू कार्ड पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे साथ हिंदू कार्ड मत खेलो, मैं भी हिंदू हूं और घर से चंडी पाठ करके निकलती हूं।

ममता ने इमोशनल कार्ड खेलते हुए कहा था कि यदि नंदीग्राम की जनता मना करेगी तो मैं यहां से चुनाव नहीं लड़ूंगी। उन्होंने कहा कि यहां बंटवारा करने की कोशिश की जाएगी, लेकिन आपको ऐसे लोगों की बात को अनसुना करना है। उन्होंने मंच पर  चंडीपाठ भी किया था।

उधर,  केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ममता पर निशाना साधते हुए कहा है कि बंगाल में रोहिंग्या के साथ-साथ ममता दीदी भी नर्वस हो चुकी हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि मंदिर जाएं या मस्जिद।

वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा है कि वह बीजेपी से डर गई हैं। उन्होंने कहा कि ममता को पहली बार खुद को ब्राह्मण साबित करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पहले दीदी कहती थीं कि मैं मुसलमानों की हिफाजत करती हूं, हिजाब पहनती हूं, लेकिन आजकल चंडी पाठ कर रही हैं।

नंदीग्राम में ममता का सामना कभी उनके करीबी रहे बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी से है। शुभेंदु 12 मार्च को अपना पर्चा दाखिल करने वाले हैं। इससे पहले वह नंदीग्राम में अपने नए कार्यालय का उद्घाटन करेंगे।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में इस बार आठ चरणों में मतदान होगा। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए पहले चरण में 27 मार्च को 30 सीटों के लिए, दूसरे चरण में एक अप्रैल को 30 सीटों के लिए, तीसरे चरण में छह अप्रैल को 31 सीटों के लिए, चाथे चरण में 10 अप्रैल को 44 सीटों के लिए, पांचवे चरण में 17 अप्रैल को 45 सीटों के लिए, छठे चरण में 22 अप्रैल को 43 सीटों के लिए, सातवें चरण में 26 अप्रैल को 36 सीटों के लिए, आठवें चरण में 29 अप्रैल को 35 सीटों के लिए को होनी है। नतीजे दो मई को को आएंगे।

Shobha Ojha

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

2 days ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

3 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

3 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

3 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

4 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

4 days ago