कोलकाता के स्ट्रैंड रोड इलाके में आग लगन के कारण चार दमकलकर्मियों तथा पुलिसकर्मियों सहित नौ लोगों की मौत हो गई है। आग सोमवार शाम एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग की 13वीं मंजिल पर लगी थी। आग की सूचना मिलते हुए इसे बुझाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना घटना स्थल का दौरा करने के बाद कहा कि वह इस घटना पर राजनीति नहीं कर रही हैं, लेकिन रेलवे ने रेस्क्यू के लिए बिल्डिंग का नक्शा ही उपलब्ध नहीं कराया। उन्होंने मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की। उधर, केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है।

दमकलकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। दमकल विभाग के मुताबिक जिस बिल्डिंग में आग लगी थी, उसमें ईस्टर्न एंड साउथ ईस्टर्न रेलवे के ऑफिस हैं।

दमकल विभाग के अनुसार आग सोमवार को शाम 6.10 बजे लगी थी। इसके बाद कोलकाता नगर निगम के महापौर फिरहाद हकीम और फायर मिनिस्टर सुजीत बोस मौके पर पहुंच गए। बोस ने बताया कि कम जगह होने की वजह से आग बुझाने में काफी दिक्कत हुई। इसके बावजूद दमकर्मी काम में जुटे रहे।

अभी तक आग लगने की वजहों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने बताया कि न्यू कोइलाघाट बिल्डिंग में आग लगने के कारणों की जानकारी नहीं मिल पाई है। जिस इमारत में आग रही थी, उसके भूतल पर एक कम्प्यूटराइज्ड टिकट बुकिंग सेंटर है। आग लगने के बाद पूर्वी रेलवे के सभी जोन में टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग रोक दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here