मशहूर उद्योगपति एवं रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक से लदी कार मिलने के मामले की जांच को लेकर केंद्र तथा राज्य सरकार आमने-सामने आ सकती है। मुकेश अंबानी के घर के बाहर जिलेटिन की छड़ लदी कार स्कॉर्पियो मिलने और स्कार्पियो मालिक की मौत की जांच का जिम्मा केंद्र गृहमंत्रालय ने एनआईए (NIA) यानी राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंप दी है। इस मामले की जांच महाराष्ट्र एटीएस (ATS) पहले कर रही है। ऐसे में केंद्र और राज्य सरकार के बीच तकरार बढ़ने के आसार हैं।

आपको बता दें कि स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध मौत मामले में महाराष्ट्र एटीएस ने गत रविवार को एक प्राथमिकी दर्ज की है। हिरेन के चेहरे पर पांच रूमाल बंधे थे, जिसके हत्या की आशंका जताई जा रही है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने भी इस मामले की जांच एनआईए से करवाने की मांग की थी।

दक्षिण मुंबई के पेडर रोड स्थित मुकेश अंबानी के बंगले एंटीलिया के बाहर 25 फरवरी को एक कार में भारी मात्रा में विस्फोटक मिले थे। 24 फरवरी की आधी रात एक बजे यह गाड़ी घर के बाहर खड़ी की गई थी। दूसके दिन गुरुवार को इस पर पुलिस की नजर गई तो कार बरामद किया गया।

इस घटना की जांच की जिम्मेदारी क्राइम ब्रांच की CIU यूनिट को दी गई थी। इस यूनिट के प्रमुख API सचिन वजे थे। सचिन वजे और उनकी टीम ने इस केस की जांच तुरंत शुरू कर दी थी, लेकिन जांच में संतोषजनक प्रगति नहीं होने की वजह से जांच अधिकारी को बदल दिया गया था. 25 से 28 फरवरी तक इस केस की जांच CIU यूनिट ही कर रही थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here