खूबसूरत अदाकारा ने बताई बॉलीवुड की बदसूरत सच्चाई

0
579

मुंबई: अभिनेत्री सेलिना जेटली ने फिल्म जगत और कई अभिनेताओं को आईना दिखाया है। सेलिना ने कहा कि पुरुष सह-कलाकारों को भी जेंडर डिफरेंस सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर अभिनेत्रियों के लिए आगे आना चाहिए। फिल्म जगत में भी महिलाओं के साथ होने वाला गलत व्यवहार और जेंडर पे डिफरेंस बड़े मुद्दे रहे हैं। एक्ट्रेस ने अपने विचार साझा करते हुए बताया कि कैसे बॉलीवुड में पुरुष सह-कलाकारों का साथ काम कर रहीं एक्ट्रेस की लगातार मदद करना जरूरी है। खासकर उस समय जब एक अभिनेत्री को लैंगिक भेदभाव या किसी भी तरह के उत्पीड़न का सामना करना पड़ता है।

अभिनेत्री ने कहा, जब पुरुष और महिला अभिनेताओं की बात आती है तो पारिश्रमिक और वेतन की असमानता का एक बड़ा मुद्दा है। अगर इस मुद्दे पर ध्यान दिया जाता है, तो यह फिल्म उद्योग में राहत और एक बड़ा क्रांतिकारी बदलाव लाएगा। वेतन संरचना में समानता होनी चाहिए और हमें अपने पुरुष सहयोगियों की तरह समान रूप से भुगतान किया जाना चाहिए।’
आंखें मूंदकर अंधे न बनें अभिनेता

सेलिना ने कहा, मुझे दृढ़ता से लगता है कि पुरुष सह-अभिनेताओं को महिला कलाकार के साथ किसी भी उत्पीड़न से आंख नहीं चुरानी चाहिए। अगर हमारे पुरुष सहकर्मी, सुपरस्टार उत्पीड़न के दौरान हमारे समर्थन में खड़े होते हैं तो इतने बदलाव से ही हम एक बड़ा परिवर्तन देखेंगे। अक्सर अभिनेत्री फिल्म के सेट पर मुश्किल परिस्थितियों से गुजरती है। मैं चाहूंगी कि यह बदलाव जल्द ही हो और मेरे पुरुष सहकर्मी मेरे साथ खड़े हों। यह अनुचित होगा कि सिर्फ इसलिए कि मैं एक महिला हूं, वह आंखें मूंदकर अंधे बन जाएं। इंडस्ट्री में एक बदलाव लाने के लिए, महिलाएं तलवारें नहीं उठा सकती हैं या इन मुद्दों को लेकर युद्ध नहीं कर सकती हैं, हमें एक बदलाव लाने के लिए मिलकर काम करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here