मुंबई में बॉलीवुड सितारों के खिलाफ आयकर विभाग (IT) की कार्रवाई जारी है। आयकर विभाग के अधिकारी आज लगातार दूसरे दिन अभिनेत्री तापसी पन्नू, फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवाने और मधु मंटेना के ठिकानों पर तलाशी ले रहे हैं। इन सभी लोगों पर कर चोरी का शक है। आयकर विभाग के अधिकारी तापसी और अनुराग के घरों के साथ ही दफ्तर में भी तलाशी ले रहे हैं। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग के अधिकारियों ने इन लोगों के दफ्तरों से तीन लैपटॉप और चार कम्प्यूटर जब्त किए हैं। आयकर विभाग के अधिकारी तापसी का पीआर देखने वाली कंपनी KRI एंटरटेनमेंट के ऑफिस में भी तलाशी ले रहे हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार KRI एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स के बीच हुई पैसों की लेन-देन में काफी गड़बड़ी के सबूत मिले हैं। आयकर विभाग के अधिकारी फैंटम फिल्म्स, रिलायंस एंटरटेनमेंट, Kwan टैलेंट हंट कंपनी और एक्सीड कंपनी के ठिकानों पर भी छापेमारी कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग की कार्रवाई अगले तीन दिन तक चल सकती है।

उधर, आयकर विभाग की कार्रवाई को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आयक विभाग की कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने ट्विटर पर मुहावरों के सहारे केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, “उंगलियों पर नचाना- केंद्र सरकार IT Dept-ED-CBI के साथ ये करती है। भीगी बिल्ली बनना- केंद्र सरकार के सामने मित्र मीडिया। खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे- जैसे केंद्र सरकार किसान-समर्थकों पर रेड कराती है।“

आयकर विभाग के अधिकारियों ने फिल्म निर्माता मधु मंटेना की मुंबई स्थित क्वीनबीच बिल्डिंग में भी ने छापा मारा। साथ ही  मधु मंटेना की कंपनी Kwan टैलेंट मैनेजमेंट के अंधेरी वेस्ट के सेंटर पर भी आयकर विभाग के अधिकारियों ने तलाशी ली। प्राप्त जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने Kwan के चार अकाउंट्स को फ्रीज कर दिया गया है।इससे पहले आयकर विभाग ने बुधवार को 30 जगहों पर तलाशी ली थी। बुधवार को सुबह आठ बजे से से बजे के बीच शुरू हुई आयकर विभाग की कार्रवाई देर रात चली थी।

आपको बता दें कि फैंटम फिल्म्स कंपनी को अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवाने, मधु मंटेना और विकास बहल ने 2010 में लॉन्च किया था। इन चारों पर आरोप है कि फैंटम फिल्म से हुई कमाई की सही जानकारी आयकर विभाग को नहीं दी। मंटेना ने एक महीने पहले ही फैंटम फिल्म्स में अनुराग कश्यप, विकास बहल और विक्रमादित्य मोटवानी का कुल 37.5 प्रतिशत हिस्सा भी खरीद लिया। फैंटम फिल्म्स मंटेना के पास 12.5 फीसदी शेयर पहले से था। इस तरह से मंटेल के पास इस कंपनी में 50 प्रतिशत हिस्सेदार हो गई है। वहीं प्रोडक्शन हाउस में बाकी 50 प्रतिशत हिस्सेदारी अनिल अंबानी ग्रुप की रिलायंस एंटरटेनमेंट के पास है।

फैंटम फिल्म्स के बैनर तले पहली फिल्म लुटेरा 2013 में आई थी। इसके बाद हंसी तो फंसी, क्वीन, अगली, NH-10, हंटर, मुंबई वेलवेट, मसान, शानदार, उड़ता पंजाब, रमन राघव-2, रॉन्ग साइड राजू, मुक्केबाज, सुपर 30 और धूमकेतु जैसी फिल्में बनीं। धूमकेतु 2020 में रिलीज हुई थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here