देश की वाणिज्यिक राजधानी मुंबई सहित महाराष्ट्र के सात रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम में पांच गुना की बढ़ोतरी हुई है। रेलने ने इन रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपए से बढ़ाकर बजाए 50 रुपए कर दिया है। मध्य रेलवे ने जिन स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ाई है, उनमें मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CST), दादर और लोकमान्य तिलक टर्मिनस शामिल हैं।

सेंट्रल रेलवे कहा है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की बढ़ती संख्या के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। रेलवे का कहना है कि महंगे प्लेटफॉर्म टिकट की वजह से कम लोग स्टेशन पहुंचेंगे। रेलवे के अनुसार समर सीजन के लिए भी प्लान तैयार किया जा रहा है, ताकि कम लोग स्टेशन आएं।

रेलवे ने मुंबई के बाहरी स्टेशनों जैसे ठाणे, कल्याण, पनवेल और भिवंडी रोड स्टेशनों पर भी प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपए कर दिया है। सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ (CPRO) यानी मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा कि प्लेटफॉर्म टिकट की नई दरें 24 फरवरी से लागू हो गई है। यह रेट 15 जून तक जारी रहेंगे।

आपको बता दें कि गर्मी के मौसम में लंबी दूरी की गाड़ियों में परिजनों को छोड़ने के लिए कई लोग स्टेशन आ जाते हैं। इससे स्टेशन्स पर भीड़ काफी ज्यादा हो जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here