कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा असम के दौरे पर हैं। आज उनके असम दौरे का दूसरा दिन है। इस दौरान वह चाय बागान में महिलाकर्मियों के साथ पत्तियां तोड़ती नजर आईं। प्रियंका आज राज्‍य के सधारू टी स्‍टेट पहुंचीं थीं, जहां उन्‍होंने चाय बागान मजदूरों से मुलाकात की। इसके बाद बागान में पारंपरिक रूप से सिर से टोकरी बांधकर पत्तियां भी तोड़ीं। इस बार विधानसभा चुनाव में चाय बागान और मजदूर अहम चुनावी मुद्दा है।

आपको बता दें कि असम तीन चरणों में विधानसभा का चुनाव होने वाला है। राज्य की 126 सीटों के लिए 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे, जबकि दो मई को चुनावों के नतीजे घोषित होंगे। मौजूदा समय में असम में बीजेपी की सरकार है और सर्वानंद सोनोवाल मुख्यमंत्री हैं। पिछले चुनाव में बीजेपी 89 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और उसने 60 सीटें जीती थीं। वहीं असम गण परिषद ने 30 सीटों पर चुनाव लड़कर 14 सीटें और बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट ने 13 सीटों पर चुनाव लड़कर 12 जीती थीं। कांग्रेस ने 122 सीटों पर चुनाव लड़ा था और सिर्फ 26 सीटों पर जीत हासिल कर पाई थी।

प्रियंका ने असम दौरे की शुरुआत सोमवार को कामाख्या देवी के मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ की थी। पूजा के बाद उन्होंने कहा था कि बहुत दिनों से यहां आने की इच्छा थी जो पूरी हो गई। इसके बाद उन्होंने लखीमपुर में बागान मजदूरों के साथ झुमुर डांस भी किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here