टीका के बाद मोदी ट्वीटर पर ट्रेंड, विरोधी खोज रहे जुगाली के शब्द

0
313

नई दिल्ली.वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में आज शोमवार से 60 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीका लगाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली। पुड्डुचेरी की सिस्टर पी. निवेदा ने उन्हें भारत बायोटेक की कोवैक्सीन लगाई। वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने में जिस तेज़ी से हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने काम किया है, वो उल्लेखनीय है। जो लोग वैक्सीन लेने योग्य हैं, मैं उन सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील करता हूं। साथ मिलकर भारत को कोरोना मुक्त बनाते हैं!

यहां यह बात ध्यान देने वाली है कि महामारी में वास्तविकता को पूरी तरह ध्यान में रखा गया। पद का दुरुपयोग कर किसी ने टीकाकरण नहीं कराया। अमूमन पहले पदों के हिसाब से फायदे लूट लिए जाते थे, लेकिन इस बार महामारी और प्रतिरोधक क्षमता के अनुसार उम्र आधारित वर्गीकरण किया गया। कतिपय राजनीतिक चेहरे प्रथम चरण में ही प्रधानमंत्री से टीका लगवाने को कह रहे थे। उन्होंने टीकाकरण को भाजपा के साथ जोड़ दिया था। कहते थे टीका पर भरोसा नहीं। सपा के अखिलेश यादव का तंज शायद ही कोई भूला होगा, लेकिन आज पीएम के वैक्सीन लगवाने के बाद विपक्षी दलों के नेताओं ने मोदी की तारीफ की। हालांकि सवाल उठाने वालों की अभी भी कमी नहीं।

वैक्सीन लगवाने के बाद सोशल मीडिया पर भी पीएम मोदी ट्रेंड करने लगे। एक यूजर ने कहा कि पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन लगवा ली है।
-शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने पीएम मोदी के वैक्सीन लगवाने पर कहा कि खुशी हुई कि पीएम मोदी ने आज कोवैक्सीन लगवाई। पीएम के वैक्सीन लगवाने से लोगों के मन से झिझक दूर होगी।
-कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि पीएम मोदी के कोरोना वैक्सीन लगवाने से आम जनता में भरोसा बढ़ेगा। हालांकि, उन्होंने सवाल भी उठाया कि पीएम मोदी अगर यह बताते कि उन्होंने किस ब्रांड की वैक्सीन ली है तो इससे पूरी बात सामने आती।

पीएम मोदी के कोरोना वैक्सीन वाली तस्वीर पर लोगों ने तंज भी कसा। लोगों ने पीएम मोदी की फोटो को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से भी जोड़ा। एक यूजर ने लिखा कि गमछा आसामी, नर्स केरल, पांडिचेरी, टैगोर कट, फोटोग्राफर शायद…. बाकी डॉट डॉट डॉट….। एक अन्य यूजर @JyotiShrivast ने लिखा कि गमछा असमिया है। वैक्सीन लगाने वाली नर्स पुद्दुचेरी “Sister P Niveda” की हैं। जो असिस्ट कर रही हैं वो केरल की हैं। दवा भारत के वैज्ञानिकों ने बनाई है। मोदी जी दवा लगवाने में भी 3 स्टेट के साथसाथ अखिल भारतीय सेंटीमेंट को टच कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here