देश के मशहूर कारोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के मुंबई स्थित घर एंटीलिया (Antilia) के बाहर विस्फोटक रखने तथा धमकी देने की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-उल-हिंद ने ली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जैश-उल-हिंद ने इस घटना की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि बिग पिक्चर आना अभी बाकी है।

जैश-उल-उल हिंद ने एक टेलिग्राम संदेश के जरिए दावा किया एसयूवी में विस्फोटक रखने वाले आतंकवादी सही-सलामत घर पहुंच गए हैं। आतंकवादी संगठन ने संदेश में आगे लिखा है कि यह सिर्फ एक ट्रेलर था और पूरी पिक्चर आना अभी बाकी है। जैश-उल-उल हिंद भेज गए संदेश में मुकेश अंबानी से पैसे की भी मांग की गई है। जैश-उल-उल हिंद लिखा है कि यदि मुके अंबानी उसकी मांगों को नहीं मानते हैं तो अगली बार वह उनके बेटे की कार पर हमला किया जाएगा।

जैश-उल-उल हिंद ने टेरर एट अंबानी हाउस (‘TERROR AT AMBANI HOUSE’) नाम से भेजे अपने संदेश में लिखा है कि आप (मुकेश अंबानी) जानते हैं कि क्या करना है। जो पैसे आपसे देने के लिए कहे गए हैं वह ट्रांसफर करें और अपने ‘फैट किड्स’ के साथ खुशी से रहें।

आपको बता दें कि इस मामले की जांच मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच और एनआईए (NIA) यानी राष्ट्रीय जांच एजेंसी मिलकर जांच कर रहे हैं। पुलिस ने पहले ही इस मामले में टेरर ऐंगल का अंदेशा जताया था। मुकेश अंबानी के घर वाले क्षेत्र में लगे एक सीसीटीवी फुटेज में कार पार्क करते एक संदिग्ध को भी देखा गया है, जिसने  अपने चेहरे पर मास्क लगाया हुआ था। पुलिस ने संदिग्ध की शिनाख्त कर ली है और मामले में उसके कनेक्शन की जांच में लग गई है।

वहीं पुलिस को जानकारी भी मिली है कि कार में जो विस्फोटक रखा गया था वह वह कानपुर में बना है। पुलिस ने विस्फोटक निर्माण कंपनी से विस्तृत जानकारी ली है। कार में जो धमकी भरा लेटर मिला था, वह गुजराती भाषा में था। अब, जैश-उल-उल हिंद इस घटना की जिम्मेदारी लेने के लिए जो पत्र लिखा है, वह अंग्रेजी में है।

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर एंटीलिया (Antilia) के बाहर गत गुरुवार को जिलेटिन से भरी कार बरामद हुई थी। पुलिस ने बताया कि ढाई किलोग्राम वजन की 20 जिलेटिन की छड़ी कार से बरामद हुई थी, जो तकरीबन तीन हज़ार स्क्वायर फीट के परिसर को दहलाने के लिए काफी है। इसके बाद से सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आईं और पूरे शहर को छावनी में तब्दील कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here