file Picture

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु तथा पुडुचेरी के दौरा पर रहेंगे। आपको बता दें कि इन दोनों राज्यों में आगामी कुछ महीनों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। पिछले 14 दिन में यह दूसरा मौका है, जब मोदी तमिलनाडु का दौरा करें। वहीं मोदी के दौरे से तीन दिन पहले ही कांग्रेस ने पुडुचेरी में सरकार गंवाई है। भाजपा इन विधानसभा चुनावों जीत हासिल कर उत्तर भारतीय पार्टी होने की छवि को बदलना चाहती है। इसके लिए पार्टी तमिलनाडु में एससी-एसटी और अल्पसंख्यक समुदाय पर पकड़ बनानने पर फोकस कर रही है। तमिलनाडु में इनकी आबादी 30 प्रतिशत है।

मोदी सहित भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण और कई अन्य स्टार प्रचारक तमिलनाडु में दर्जनों कार्यक्रम कर चुके हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मोदी आज की रैली में तमिलनाडु में निचली जातियों के लिए लोकसभा में पेश किए गए बिल पर बोल सकते हैं। यह बिल राज्य की सात अनुसूचित जातियों को एक नाम देवेंद्रकुला वेलालर्स के तौर पर करने का रास्ता साफ करेंगे। ये समुदाय लंबे समय से इनकी मांग कर रहे थे।

तमिलनाडु और पुडुचेरी में मोदी के कार्यक्रम

  • मोदी तमिलनाडु के कोयंबटूर में 12,400 करोड़ रुपए की लागत से कई परियोजनाएं शुरू करेंगे। न्येवेली की बिजली परियोजना भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इससे तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और पुडुचेरी को भी फायदा होगा। वह वीओ चिदंबरनार बंदरगाह पर ग्रिड से जुड़े पांच मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र का शिलान्यास भी करेंगे।
  • पीएम पुडुचेरी में सतनाथपुरम-नागापट्टिनम मार्ग का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा वे कई और परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here