सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचे मशहूर गोल्फर टाइगर वुड्स

0
165

लॉस एंजिलिस. मशहूर गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स फिर सड़क दुर्घटना के शिकार हुए हैं। हादसा मंगलवार को लॉस एंजिल्स के पास हुआ। फायरफाइटर्स और पैरामेडिक्स ने वुड्स को उनकी SUV के मलबे से निकाला और सड़क के जरिए स्थानीय अस्पताल पहुंचाया, जहां उनकी सर्जरी हुई। लॉस एंजिल्स काउंटी के शेरिफ एलेक्स विलान्यूवा ने कहा कि सुबह-सुबह हुई इस दुर्घटना के दौरान वुड्स ड्रग या अल्कोहल के नशे में नहीं थे और रोल-ओवर की टक्कर के बाद उनकी सर्जरी की गई है।

शेरिफ ने कहा कि जिस सड़क पर टाइगर का एक्सीडेंट हुआ, उसे एक्सीडेंट हॉटस्पॉट कहा जाता है और गनीमत रही कि इस दुर्घटना में कोई बाहरी व्यक्ति या दूसरी गाड़ी चपेट में नहीं आई। हालांकि, वुड्स “सामान्य से ज्यादा स्पीड” में गाड़ी चला रहे थे। वह उस समय कार में अकेले थे जब सड़क के बीच ‘डिवाइडर’ से उनकी कार टकरा गई और दो लेन पार करते हुए कई बार घूम गई। हादसे के बाद वुड्स ने ही अपनी ऊंगलियों का इस्तेमाल करके आगे कींविंडशील्ड खोली, जिससे उन्हें बाहर निकाला जा सका। उनका एयरबैग खुल गया था और कार के भीतर के हिस्से में उन्हें कुशन मिल गया, जिससे वह इस हादसे में बच सके। अभी यह पता नहीं चल सका है कि क्या वह अपने पैर गंवा चुके हैं।

बता दें कि वुड्स तीसरी बार कार से जुड़े हादसे के शिकार हुए हैं। इससे पहले 2009 में तड़के ‘थैंक्सगिविंग’के बाद लौटते समय उनकी कार पेड़ से टकरा गई थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उनकी कार डिवाइडर से टकराकर सड़क से उड़ी और कई बार पलटी। टाइगर भाग्यशाली रहे कि इतनी भयानक सड़क दुर्घटना के बाद भी वो जिंदा हैं।

वुड्स सप्ताह के आखिर में जेनेसिस इंविटेशनल टूर्नामेंट के लिये लॉस एंजिलिस में थे। उन्हें सोमवार और मंगलवार को डिस्कवरी के गोल्फ टीवी के लिये शूटिंग करनी थी। उन्होंने सोमवार को एक फोटो भी ट्वीट की थी।

पंद्रह बार के मेजर चैम्पियनशिप विजेता वुड्स की दिसंबर में कमर की सर्जरी हुई थी, जो उनकी पांचवीं सर्जरी थी। उन्होंने 2019 में ही गोल्फ कोर्स पर वापसी करके पांचवां मास्टर्स खिताब जीता था। उन्होंने आखिरी बार 20 दिसंबर को फ्लोरिडा में पीएनसी चैम्पियनशिप खेली थी, जिसमें वह अपने बेटे के साथ उतरे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here