पश्चिम बंगाल में सियासी पारा दिन-प्रतिदिन चढ़ते जा रहा है। राज्य में अगले कुछ महीने में विधानसभा चुनाव होने वाले, जिसको लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को हुगली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विवादित बयान दिया। उन्होंने आज यहां एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी को देश का सबसे बड़ा दंगाबाज करार दिया। ममता ने मोदी हमला बोलते हुए कहा कि जिस तरह से अमेरिका में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प हश्र हुआ, मोदी का उससे भी बुरा हाल होगा।

उन्होंने कहा कि बंगाल पर बंगाल का शासन होगा। गुजरात का बंगाल पर शासन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मोदी बंगाल पर राज नहीं करेंगे। गुंडे बंगाल पर शासन नहीं करेंगे। इस दौरान उन्होंने अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी से सीबीआई (CBI) यानी केंद्र जांच ब्यूरो की पूछताछ का उल्लेख करते हुए इसे बंगाल की महिलाओं का अपमान है।

ममता ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि हर बार भाजपा तृणमूल कांग्रेस को टोलाबाज कहकर बुलाती है, लेकिन मैं कहती हूं कि भाजपा दंगाबाज और धंधाबाज है। उन्‍होंने कहा कि राज्य में अगले कुछ महीने में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इन चुनावों में मैं गोलकीपर रहूंगी और भाजपा एक भी गोल नहीं कर पाएगी। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन पर मोदी के साथ मिलकर देश में झूठ और नफरत फैलाने का आरोप लगाया।
आपको बता दें कि तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल की सत्ता पर 10 वर्षों से काबिज है। तृणमूल ने 2011 में 184 सीटें जीती थीं, जबकि 2016 में उसके खाते में 211 सीटें आईं। इस बार तृणमूल की बड़ी लड़ाई भाजपा से है। भाजपा 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में मिली सफलता से उत्साहित है और राज्य में सत्ता हासिल करने के लिए पूरजोर कोशिश कर रही है।

उधर, राज्य में सियासी उठापटक के बीच क्रिकेटर मनोज तिवारी बुधवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। माना जा रहा है कि मनोज को विधानसभा चुनाव में हावड़ा सीट से टिकट दिया जा सकता है। 35 वर्षीय मनोज तिवारी का जन्म हावड़ा में ही हुआ था। वर्ष 2008 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले तिवारी के तृणमूल में शामिल होने के कयास काफी समय से लगाए जा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here