ट्रैक्टर से विधानसभा पहुंचे तेजस्वी, कहा- हम किसानों के साथ

0
380

पटना. बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव किसानों के आंदोलन के समर्थन में सोमवार को ट्रैक्टर चलाकर विधानसभा पुहंचे। उन्होंने कहा कि किसानों को परेशान करने के लिए डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ाए जा रहे हैं। तेजस्वी यादव के पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रहे मूल्य वृद्धि के विरोध के अनोखे तरीके को देख सब अचंभित रह गए। तेजस्वी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में किसानों पर अत्याचार हो रहा है। कृषि कानून किसानों पर थोपे जा रहे हैं और केंद्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ किसानों की आवाज को दबाया जा रहा है। डीजल के मूल्यों में वृद्धि भी किसानों को परेशान करने के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि राजद किसानों के साथ है।

तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि कृषि कानूनों के जरिए किसानों की जमीन पूंजीपतियों को सौंपने की तैयारी है। कहा कि बचपन से जय जवान-जय किसान का नारा सुनते आए थे लेकिन, भाजपा सरकार फंडदाताओं के लिए जवान और किसान को ही आपस में लड़वा रही है। अगर केंद्र के कृषि कानून लागू हुए तो किसान भिखारी बन जाएंगे।

बता दें कि बिहार विधानसभा में सोमवार को वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद राज्य का बजट पेश करने वाले हैं। इसके पहले ही विपक्ष ने तेवर कड़े कर लिए हैं। विधानसभा की कार्यवाही प्रारंभ होने के पहले ही विपक्षी सदस्यों ने गोलबंद होकर सदन के बाहर महंगाई, बेरोजगारी जैसे कई मामलों पर प्रदर्शन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here