INDIAN ARMY
फाइल फोटो

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंक पर लगाम कस दी है. बचे-खुचे आतंकी सुरक्षाबलों पर छुपकर हमला कर रहे हैं लेकिन उन्हें भी ढेर किया जा रहा है. राज्य के शोपियां सेक्‍टर में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए एक एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया गया है. इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं.

जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षाबलों ने खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी शोपियां में एक घर में छुपे हुए हैं और किसी आतंकी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सुरक्षाबलों ने स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर एक टीम तैयार की और इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों से आत्‍मसमर्पण करने को कहा गया लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी.

कई घंटों तक दोनों ओर से चली फायरिंग के बाद आखिरकार तीन आतंकी मारे गए. इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है.

वहीं, जम्मू-कश्मीर स्थित बडगाम के बीरवा में चल रहे एनकाउंटर के दौरान राज्य पुलिसकर्मी एसपीओ मोहम्मद अल्ताफ शहीद हो गए. वहीं एक अन्य सुरक्षाकर्मी मंज़ूर अहमद घायल हो गए. मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार तड़के बडगाम के बीरवाह इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई. कश्मीर जोन पुलिस ने कहा कि पुलिस और सुरक्षाबल फिलहाल मौके पर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here