पश्चिम बंगाल में अगले कुछ दिनों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और बीजेपी इस बार राज्य में सत्ता पर काबिज होने के लिए पूरजोर कोशिश कर रही है। पार्टी के केंद्रीय नेताओं के दौरे हो रहे हैं। इस सिलसिले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने गुरुवार को साउथ 24 परगना जिले के नामखाना में जनसभा को संबोधित किया और लोगों से ममता बनर्जी की सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील की। उन्होंने बीजेपी को सत्ता की कमान संभालने के लिए एक मौका देने की गुजारिश करते हुए हम बंगाल में परिवर्तन के लिए आए हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि बंगाल में में तृणमूल कांग्रेस का सिंडिकेट काम कर रहा है। यह सिंडिकेट आम लोगों तक केंद्र सरकार की ओर से भेजी जाने वाली मदद को नहीं पहुंचने देता है। उन्होंने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनावों में असल लड़ाई बीजेपी के बूथ वर्कर्स और टीएमसी (TMC) के इसी सिंडिकेट के बीच है। आइए एक नजर डालते हैं शाह के भाषण की प्रमुख बातों परः

  • केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि आज मैं तीर्थों के तीर्थ गंगासागर आया हूं, ये मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है। मैं पश्चिमी छोर में पैदा हुआ और जहां गंगा गिरती हैं, वहां आप लोगों को संबोधित कर रहा हूं।
  • उन्होंने कहा कि आज ही रामकृष्ण परमहंस और चैतन्य महाप्रभु का जन्मदिन है। एक ने अध्यात्म, तो दूसरे ने भक्ति के क्षेत्र में भारत का नाम दुनिया में रोशन किया है।
  • शाह ने ममता सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि परिवर्तन यात्रा बंगाल के हर विधानसभा क्षेत्र में जाने वाली है। ममता सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में बड़ी रैली होने वाली है। 1500 से ज्यादा सभाएं होनी हैं।
  • उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य राज्य में परिवर्तन लाना है। ममता की सरकार हटाकर हमारी सरकार लाना हमारा लक्ष्य नहीं है, बंगाल की गरीब जनता के जीवन में परिवर्तन लाना है। उन्होंने परिवर्तन की परिभाषा बताते हुए कहा कि फसल का सही दाम बिचौलियों को नहीं, बल्कि किसानों की, किसानों को मिले, इसे परिवर्तन कहते हैं। आप त्योहार अच्छे से मना पाएं, इसे परिवर्तन कहते हैं। यहां मछुआरों, जंगल में रहने वालों की स्थिति बदले, यह परिवर्तन है।
  • उन्होंने कहा कि आपने विकास के लिए मोदीजी को बैठाया है, पर ममता मदद पहुंचने नहीं देती हैं। राज्य में कर्मचारियों को 7वां वेतनमान नहीं मिल रहा। हमारी सरकार बनाइए, सभी कर्मचारियों को 7वां वेतनमान मिलेगा। राज्य के शिक्षकों को उचित हक मिले, इसके लिए योजना बनाएंगे। महिलाओं को नौकरियों में 33 प्रतिशत  आरक्षण देंगे।
  • उन्होंने सीएम ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि ममता दीदी ने कहा था कि हम मत्स्य न्याय लागू करेंगे।, लेकिन उनका सिंडिकेट गरीबों की मछली खा जाता है। सुंदरबन को अलग जिला बनाने की बात कही थी, नहीं हुआ। मोदीजी ने जो पैसा भेजा, वो तृणमूल के गुंडे खा गए। बंगाल में जो भ्रष्टाचार हुआ, हमारी सरकार बनी तो भ्रष्टाचारियों को जेल में डालेंगे।
  • केंद्रीय गृहमंत्री ने राज्य की कानून-व्यवस्था का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बंगाल में हमारे कई कार्यकर्ता मारे गए। उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। जो छिपकर बैठे हैं, बीजेपी की सरकार बनी तो सबको बाहर निकालकर सजा देंगे।
  • उन्होंने लोगों से सवाल किया कि यहां पर जय श्रीराम का नारा लगना चाहिए या नहीं। यह नारा लगाने से क्या किसी का नुकसान होता है। जय श्रीराम का नारा लेकर हम घर-घर तक जाने वाले हैं। मोदीजी को सोनार बांग्ला बनाने का मौका दीजिए।

आपको बता दें कि पिछल सात दिन में शाह दूसरी बार राज्य के दौरे पर आए हैं। इससे पहले शान ने 11 फरवरी को ठाकुरनगर में रैली को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि हम सीएए (CAA) यानी नागरिकता संशोधन कानून लेकर आए, लेकिन बीच में कोरोना आ गया। इसके बाद ममता दीदी कहने लगीं कि यह झूठा वादा है। उन्होंने कहा था कि देश में जैसे ही वैक्सीनेशन का काम पूरा हो जाएगा, कोरोना से मुक्ति मिलते ही हमारी सरकार इस पर काम शुरू कर देगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here