Uddhav Thackeray
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस महामारी आज भी पूरी दुनिया में कहर बरपा रही है. कई देशों में इसके मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. यूरोप में ब्रिटेन समेत कई देशों में इसके चलते लॉकडाउन लग चुका है. भारत ने इस महामारी से जमकर ना सिर्फ मुकाबला किया बल्कि इसे शिकस्त भी दी है लेकिन अब महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में फिर से उछाल आया है. इसलिए यहां के दो बड़े शहरों में लॉकडाउन लगा दिया है. हालांकि ये लॉकडाउन वीकेंड के लिए ही है.

सरकार की तरफ से इन शहरों के जिला कलेक्टर को आदेश दे दिया गया है. राज्‍य सरकार के अनुसार, विदर्भ क्षेत्र के अमरावती और यवतमाल जिला में शनिवार शाम 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक सख्‍त लॉकडाउन रहेगा. इस फैसले के बाद अब रविवार को आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाएं बंद रहेंगी.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में 4,787 नए केस सामने आए हैं. बताया जा रहा है कि यह संख्या बीते साल 5 दिसंबर के बाद सबसे ज्यादा है. राज्य में अब तक कोविड-19 के 20 लाख 76 हजार 93 मरीज मिल चुके हैं. इनमें से 51 हजार 631 की मौत हो गई है. देश के दूसरे राज्यों की तुलना में महाराष्ट्र और केरल ने चिंताएं बढ़ाईं हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here