फोटो सोशल मीडिया

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में मंगलवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ। यहां पर यात्रियों से भरी एक बस बाणसागर नहर में गिर गई। इस हादसे के शिकार हुए अब तक 35 शव मिल चुके हैं।वहीं छह लोगों को बचाया गया है। ड्राइवर खुद तैरकर बच निकला, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस 54 यात्री सवार थे। अधिकारियों ने 45 से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका जताई है।

हादसे के समय बस सीधी से सतना जा रही थी। इसी दौरान बक रामपुर के नैकिन इलाके में सुबह लगभग साढ़े सात बजे बाणसागर नहर जा गिरी। बक को क्रेन की मदद से नगर से बाह निकाल लिया गया है।

पुलिस का कहना है कि बस में 32 यात्री बैठाए जा सकते थे, लेकिन इसमें 54 यात्री भर लिए गए। पुलिस के मुताबिक बस को सीधी मार्ग पर छुहिया घाटी से होकर सतना जाना था, लेकिन यहां जाम की वजह से ड्राइवर ने रूट बदल दिया और नहर के किनारे से बस ले जाने लगा। पुलिस का कहना है कि यह रास्ता काफी संकरा है। इसी दौरान ड्राइवर ने संतुलन खो दिया।

एसडीआरएफ (SDRF) यानी राज्य आपदा प्रक्रिया बल की टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई है। नहर में पानी का बहाव तेज है। इस वजह से रेस्क्यू टीम को जलस्तर कम होने का इंतजार करना पड़ा। आशंका जताई जा रही है तेज बहाव के कारण लोग घटनास्थल से काफी दूर बह गए होंगे। फिलहाल बाणसागर डैम से नहर का पानी रोक दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here