Coronavirus
सांकेतिक तस्वीर

दुनिया का न्यूजीलैंड एक ऐसा देश था जिसने कोरोना को पूरी तरह से हरा दिया था. लेकिन अब उसी देश में एक बार फिर कोरोना वायरस ने अपना संक्रमण तेज कर दिया है. इसके चलते उसके सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में तीन दिन के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है. लॉकडाउन के नियम रविवार (14 फरवरी) आधी रात से लागू हो जाएंगे. शहर में कोरोना के मामले सामने आने के बाद सरकार को लॉकडाउन लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा है.

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कैबिनेट के साथ मीटिंग के बाद शनिवार को ऑकलैंड में लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया. उन्होंने कहा कि संक्रमण के नए मामले की पूरी जानकारी मिलने तक वे पूरी तरह से सतर्क हैं. डॉक्टर इस बात का भी पता लगा रहे हैं कि क्या वायरस का नया केस पहले से ज्यादा संक्रामक है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑकलैंड में एक ही परिवार के तीन सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिसकी पहचान नहीं की गई है. इसके बाद एतिहातन शहर में लॉकडाउन लगा दिया गया. हालात की गंभीरता को इसी से समझा जा सकता है कि अर्डर्न ने अपने सभी प्लान कैंसिल कर दिए हैं. वे ऑकलैंड में कोरोना वायरस को रोकने के लिए अहम फैसले लेने के लिए राजधानी वेलिंग्टन आ गई हैं. बता दें रविवार को अर्डरन बिग गे आउट, ऑकलैंड उत्सव में भाग लेने वाली थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here