चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की घातक गेंदबाजी के आगे ब्रिटिश बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को महज 134 रन पर ढेर कर दिया। इस तरह से टीम इंडिया ने पहली पारी में 195 रन की विशाल बढ़त हासिल कर ली। वहीं भारत ने दूसरे दिन स्टंप्स तक एक विकेट खोकर 54 रन बना लिए हैं। इस तरह से टीम इंडिया ने  249 रन की बढ़त हासिल  कर ली है। भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाये थे।

भारत ने आज छह विकेट पर 300 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहली पारी 329 रन पर सिमट गी। इसके बाद इंग्लैंड ने लंच तक अपने चार विकेट मात्र 39 रन पर खो दिए थे। वहीं चायकाल तक उसका स्कोर आठ विकेट पर 106 रन था।

ऑफ स्पिनर अश्विन ने स्टुअर्ट ब्रॉड को बोल्ड कर अपना पांचवां विकेट लिया और इंग्लैंड की पारी समाप्त की। अश्विन ने 23.5 ओवर में 43 रन पर पांच विकेट लिए। अश्विन ने अपने करियर में 29वीं बार पारी में पांच विकेट लिए।

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने पांच ओवर में 22 रन पर दो विकेट, पदार्पण टेस्ट खेल रहे लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने 20 ओवर में 40 रन पर दो विकेट और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पांच ओवर में पांच रन देकर एक विकेट लिया। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को छह ओवर में 16 रन देकर कोई विकेट नहीं मिला। इंग्लैंड की तरफ से विकेटकीपर बेन फोक्स ने 107 गेंदों में चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 42 रन बनाए।

टीम इंडिया ने दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक शुभमन गिल का विकेट खोकर 54 रन बना लिए हैं। गिल 28 गेंदों में 14 रन बनाकर लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। स्टंप्स के समय पहली पारी के शतकधारी रोहित शर्मा 62 गेंदों में 25 और चेतेश्वर पुजारा 18 गेंदों में सात रन बनाकर क्रीज पर हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here