सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की विस्फोटक पारी की बदौलत टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट के पहले दिन छह विकेट के नुकसान पर 300 रन बना लिए। रोहित ने 161 रन की शानदार पारी खेली। वहीं उपकप्तान अजिंक्या रहाणे ने 67 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 162 रन की बेहतरीन साझेदारी हुई, जिसकी बदौलत भारत यह स्कोर बनाने में कामयाब हुआ।

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, लेकिन भारत की शुरुआत खराब रही महज 86 रन पर ही तीन विकेट गिर गए थे। इसके बाद रोहित ने रहाणे के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला। रोहित ने रहाणे के साथ चौथे विकेट के लिए 310 गेंदों में 162 रन की साझेदारी कर भारत को तीन विकेट पर 86 रन की नाजुक स्थिति से उबार लिया। रहाणे ने अपनी खराब फॉर्म को पीछे छोड़ते हुए पिछली 15 पारियों में दूसरा फिफ्टी प्लस का स्कोर बनाया। रहाणे ने 149 गेंदों पर 67 रन में नौ चौके लगाए। चेतेश्वर पुजारा ने 21 रन बनाये जबकि विकेटकीपर ऋषभ पंत 33 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और कप्तान विराट खाता खोले बिना आउट हुए। रविचंद्रन अश्विन ने 13 रन बनाये जबकि पदार्पण टेस्ट खेल रहे अक्षर पटेल पांच रन बनाकर पंत के साथ क्रीज पर हैं। इंग्लैंड की तरफ से उसके स्पिनरों जैक लीच और मोईन अली ने दो-दो विकेट लिए।

टीम इंडिया ने इस मैच में अपनी एकादश में तीन परिवर्तन किये। वाशिंगटन सुन्दर की जगह को कुलदीप यादव, शाहबाज नदीम की जगह अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को एकादश में शामिल किया। इसके साथ ही पटेल भारत के 302वें टेस्ट खिलाड़ी बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here