चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाबाद 132 रन की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दिन शनिवार को चायकाल तक तीन विकेट के नुकसान पर 189 रन बना लिए। टीम इंडिया ने लंच के तीन विकेट पर 106 रन से आगे खेलना शुरू किया और चायकाल तक स्कोर को 189 रन तक पहुंचा दिया। रोहित 16 चौकों और दो छक्कों की मदद से 178 गेंदों में 132 और अजिंक्या रहाणे पांच चौकों के सहारे 80 गेंदों में 36 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं

रोहित शर्मा की टेस्ट करियर की 7वीं सेंचुरी है। उन्होंने 130 गेंदों पर पर अपना शतक पूरा किया। रोहित का पिछले 9 मैच में यह चौथा शतक है। इससे पहले उन्होंने अक्टूबर, 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची में शतक जड़ा था।

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। मैच के दूसरे ओवर में और शून्य पर टीम इंडिया ने पहला विकेट गंवा दिया। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ऑली स्टोन ने ओपनर शुभमन गिल बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। इसके बाद पुजारा 21 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जैक लीच ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच करा कर आउट किया।

दूसरे विकेट के लिए रोहित और पुजारा के बीच 85 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद भारत ने लगातार दो ओवर में दो विकेट गंवाए। 21वें ओवर में पुजारा और 22वें ओवर में कप्तान विराट कोहली आउट हुए। कोहली को पहली बार किसी स्पिनर ने शून्य पर आउट किया। उन्हें मोइन अली ने क्लीन बोल्ड किया।

यह 11 वां मौका है जब कोहली शून्य पर आउट हुए। साथ ही वह भारत में पहली बार लगातार दो पारियों में बोल्ड हुए हैं। कोहली को पहले टेस्ट की दूसरी पारी में स्टोक्स ने 72 रन पर बोल्ड किया था। कोहली ने अब तक भारत में टेस्ट की 63 पारियां खेली हैं, जिनमें चार बार बोल्ड हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here