Amit Shah-Mamata Banerjee
फाइल फोटो

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में सियासी घमासान चरम पर है. टीएमसी और बीजेपी के बीच बयानबाजी तल्ख होती जा रही है. दोनों दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. बीजेपी नें चुनाव में टीएमसी को हराने के लिए पूरी ताकत झोक दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह लगातार बंगाल का दौरा कर रहे हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला है. शाह ने कहा है कि मैं बंगाल में ममता सरकार को उखाड़ने ही आया हूं. संभालने नहीं आया हूं.

इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह ममता पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी की सरकार तभी आ सकती है जब टीएमसी की सरकार को राज्‍य से उखाड़ फेंक दिया जाए. उन्‍होंने ममता सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि राज्‍य की सरकार लड़खड़ा गई है. जनता इस सरकार को जल्‍द से जल्‍द उखाड़कर फेंकना चाहती है. उन्‍होंने कहा कि हमारी दीदी से किसी भी तरह की कोई कड़वाहट नहीं है लेकिन उनके राज्‍य में जिस तरह के भ्रष्‍टाचार हो रहे हैं उसे देखने के बाद चिढ़ होती है. यही कारण है कि इस बार हमने प्रण लिया है कि राज्‍य से टीएमसी को बाहर का रास्‍ता दिखाकर रहेंगे.

शाह ने कहा कि हम बंगाल की मौजूदा स्थिति को पूरी तरह से बदलना चाहते हैं. उन्‍होंने कहा कि परिवर्तन यात्रा का मकसद केवल राज्‍य की मुख्‍यमंत्री या सत्‍ता को बदलना मात्र नहीं है. हमारा मकसद है कि बंगाल में बदलाव लाने की जरूरत है. किसी भी राज्‍य में बदलाव तब होता है, जब हर किसी के अंदर इच्छा और आकांक्षाएं जगाने का काम किया जा सके. लोकतांत्रिक तरीके से जो गलत चल रहा है, उसको रोके और कुछ अच्छा करें.

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा बंगाल के दौरे पर जिस तरह से लोगों का रुझान बिजेपी की तरफ दिखाई दे रहा है उससे हमें भरोसा है कि बीजेपी इस बार के चुनाव में 200 से ज्‍यादा सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी. उन्‍होंने कहा कि बहुत से लोग सोचते हैं कि ये बात मैं किस आधार पर करता हूं तो मैं उन सभी लोगों को भरोसा दिलाता हूं कि बीजेपी की टीम को पूर्ण आत्‍मविश्‍वास है कि बंगाल में बीजेपी पूरे बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. बंगाल की जनता बीजेपी साथ है.

बता दें कि किसान मुद्दे पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा, मैं बंगाल के किसानों से कहना चाहता हूं कि राज्‍य में हमारी सरकार बनने के बाद सभी किसानों का बकाया 12 हजार रुपये भी दे देंगे. इसके साथ ही 6,000 रुपये की नई किस्त भी देंगे. अमित शाह ने कहा कि बंगाल के किसान चिंता न करें. ममता सरकार ने भले ही किसानों के बारे में एक बार भी न सोचा हो लेकिन हमारी सरकार बनने के बाद हम 12 हजार रुपये किसानों को लौटाएंगे. किसानों के खाते में पीएम किसान निधि की राशि सीधे ट्रांसफर की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here