Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
राशिफल 12 फरवरी 2021: मिथुन राशि की रुकावटें होंगी दूर, जानें अन्य राशियों का हाल - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

राशिफल 12 फरवरी 2021: मिथुन राशि की रुकावटें होंगी दूर, जानें अन्य राशियों का हाल

जानिए मेष से मीन तक सभी साशियों का हाल-

मेष राशि

अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए व्यक्तिगत संबंधों का इस्तेमाल करना आपके जीवनसाथी को नाराज़ कर सकता है. ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें. परिवार के साथ रिश्ते-नातों में नयी जान डालने का सही समय है. आज आप कुछ अलग क़िस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं. तनख़्वाह में बढ़ोतरी आपको उत्साह से भर सकती है. यह वक़्त अपनी सभी निराशाओं और परेशानियों को मिटाने का है. यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी. ऐसे में अगर यात्रा का मौका मिलता है तो ठीक रहेगा. हनुमान चालीसा के साथ दिन की शुरुआत करें.

वृष राशि

आज व्यापार में अच्छी साझेदारी से लाभ होगा. अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे. स्वास्थ्य बेहतर रहेगा. आज यात्रा सुखद रहेगी. मित्रों और परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. पारिवारिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. बड़े-बुजुर्गों का मार्गदर्शन लाभकारी हो सकता है. दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा. व्यापारिक योजनाएँ सफल होगी. शिव चालीसा का पाठ करें, सफलता के नए मार्ग खुलेंगे.

मिथुन राशि

कार्यों से सम्बंधित रुकावटें दूर होंगी. आप यदि नौकरीपेशा हैं तो पदोन्नति की संभावनाएं बन रही हैं. स्थानान्तरण के भी योग दिखाई दे रहे हैं परन्तु परेशान न हों यह आपके लिए अच्छे परिणाम लायेगा. जो लोग मैनेजमेंट की परीक्षाओं में बैठने वाले हैं, उन्हें आज अपने परिणामों से निराशा होगी. लेकिन आपकी चिंता निराधार है. आपको जल्दी ही एक अच्छा मौका मिलने वाला है. निजी जीवन में सुख सौख्य सामंजस्य बढ़ेगा. साझा कोशिशों को बल मिलेगा. भूमि भवन के मामले बनेंगे. गोपनीय तथ्यों को किसी के साथ सांझा न करें तथा महतवपूर्ण दस्तावेजों को भी कड़ी निगरानी में रखें. वरना बड़ी मुसीबत में पड़ जाएंगे. मां भगवती के नमन के साथ दिन की शुरुआत करें.

कर्क राशि

आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैदा होगी. घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें. नहीं तो विवाद में पड़ जाएंगे. आज आपकी ज़िन्दगी प्यार-मोहब्बत के नज़रिए से महकने वाली है. सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इज़ाफ़ा करेगा. आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है, वरना जहां दिल के बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए. मंदिर जाकर भगवान भोलेनाथ को शीश नवाएं. दिन की परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा.

सिंह राशि

आज आपके पराक्रम शौर्य में वृद्धि होगी. सम्मान के अवसर प्राप्त होंगे. व्यापार में आशानुकूल लाभ होगा. अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए बिलकुल उपयुक्त दिन है, क्योंकि आपके पास आराम के कुछ लम्हे होंगे. लेकिन अपनी योजनाओं को व्यावहारिक रखें संतान की उन्नति खुशी को बढ़ाएगी. मानिसक स्थिति तनावपूर्ण होने से परिवार में मनमुटाव या विवाद रह सकता है. घर में किसी मंगल कार्य के होने के भी शुभ संकेत हैं. केवल दूसरों की परवाह करने के लिए अपनी इच्छाओं का बलिदान न करें, जो आपको भी अच्छा लगे, वही करें. साथियों के साथ अच्छे मूड में रहेंगे. सुबह की शुरुआत गायत्री मंत्र के साथ करें.

कन्या राशि

पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी. इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं. दोस्तों के साथ कुछ करते वक़्त अपने हितों को अनदेखा न करें हो सकता है कि वे आपकी ज़रूरतों को ज़्यादा गंभीरता से न लें. आपका काम दरकिनार हो सकता है क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में ख़ुशी, आराम और उल्लास महसूस करेंगे. दफ़्तर का माहौल आज आपके लिए काफ़ी मुश्किल हो सकता है. सावधान रहें. विवाद भी हो सकता है. मां भगवती के नमन के साथ दिन की शुरुआत करें सब ठी होगा.

तुला राशि

आज दिन बढ़िया रहेगा आपका. अपने गुस्से पर कंट्रोल रखना आपके लिए बेहतर साबित होगा. आज भाग-दौड़ बनी रहेगी. आपको किसी भी काम में जोखिम लेने से बचना चाहिए. किसी खास काम को अकेले निपटाने की कोशिश करेंगे, आपको सफलता जरूर मिलेगी. आपको मनोबल बढ़ा रहेगा. तुलसी के पौधे को प्रणाम करें, आपका दिन बेहतर रहेगा.

वृश्चिक राशि

आज आपके कारोबार की बाधा दूर होकर कार्यसिद्धि होगी. गुस्से की भावना आपको हानि पहुंचा सकती है. बीमार व्यक्ति नई चिकित्सा या ऑपरेशन न कराएं. आपको किसी भी कार्य में सफलता मिलेगी. आज के दिन परिवार के साथ संबंध अच्छा रहेगा. यह समय आपके लिए अच्छा रहेगा. बदनामी न हो इसका ध्यान रखें. आत्मविश्वास से अन्य लोगों का ध्यान अपनी ओर खीचेंगे. व्यापार में तरक्की होगी. लेन-देन में सावधानी बरतें. कम बोलकर वाद-विवाद या मनमुटाव दूर कर सकेंगे. स्वास्थ्य खराब हो सकता है. भाग्य से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा. कोई बड़ा मौका भी मिल सकता है. मंदिर जाकर हनुमान जी को नमन करें.

धनु राशि

उदास और अवसादग्रस्त न हों. वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें. कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें. दोस्त और घर वाले आपको प्यार और सहयोग देंगे. कई लोगों के लिए आज की रोमांटिक शाम ख़ूबसूरत तोहफ़ों और फूलों से भरपूर रहेगी. अगर आपका साथी अपना वादा न निभाए तो बुरा महसूस न करें आपको बैठकर बातचीत के ज़रिए मामला सुलझाने की ज़रूरत है. भगवान विष्णु को नमन करें.

मकर राशि

आज का दिन सामान्य रहेगा. किसी फैसले या स्थिति में तब तक शामिल न हो, जब तक उसे ठीक से समझ न लें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. आज कुछ काम योजना के अनुसार नहीं होने से मूड ऑफ हो सकता है.आज आप किसी खास दोस्त के साथ डिनर पर जा सकते हैं, आप काफी तरोताजा महसूस करेंगे. मंदिर में घी का दीपक जलाएं, सोचा हुआ काम पूरा होगा.

कुंभ राशि

आज आप धार्मिक क्रियाकलापों में भाग लेंगे. खानपान में रुचि बढ़ेगी. कारोबार में लाभ की स्थितियां निर्मित होंगी. व्यावसायिक यात्रा सफल होगी. संतान की ओर से चिंतामुक्त होंगे. आय के साधन बनाने के प्रयास सफल होंगे. यात्रा के दौरान किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात लाभदायक हो सकती है. दूसरों को खुशियाँ देकर और पुरानी गलतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे. तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों. आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं.

मीन राशि

धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे. आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. भावनात्मक तौर पर ख़तरा उठाना आपके पक्ष में जाएगा. व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा. जिस पहचान और पुरस्कार की उम्मीद आप कर रहे थे, वह बाद के लिए टल सकती है और आपको हताशा का सामना करना पड सकता है. अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं. ओम भगवते वासुदेवाय नम: मंत्र का एक माला जप करें, मुश्किलें दूर हो जाएंगी.

General Desk

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

1 day ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

2 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

2 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

2 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

3 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

3 days ago