k chandrasekhar rao
तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव (फाइल फोटो)

तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने ऐसा बयान दिया कि चौरतरफा निंदा शुरू हो गई है. उन्होंने प्रदर्शनकारियों के एक समूह की कुत्तों से तुलना की है. इस पर विपक्ष ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. केसीआर से माफी मांगने को कहा जा रहा है. एक सरकारी कार्यक्रम के दौरान के. चंद्रशेखर राव ने यह टिप्पणी की थी. नालगोंडा जिले के नागार्जुन सागर इलाके का यह मामला है. यहां एक सरकारी स्कीम के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान जब सीएम संबोधित कर रहे थे तो कुछ लोग उन्हें ज्ञापन देना चाहते थे. इनमें महिलाएं भी शामिल थीं. इसकी अनुमति न मिलने पर लोग प्रदर्शन करने लगे थे.

इस प्रदर्शन पर बौखलाए सीएम ने उनकी तुलना कुत्तों से कर दी. सीएम के. चंद्रशेखर राव ने कहा, “कोई भी आपकी बेवकूफी भरे कामों से परेशान नहीं होगा. आपको बेवजह पीटा जाएगा. हमने आपके जैसे कई लोग, अम्मा देखे हैं.’ सीएम ने कहा, ‘आपके जैसे कई कुत्ते हैं. यहां से चले जाइए.”

सीएम के. चंद्रशेखर राव की इस टिप्पणी पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मणिक्कम टैगोर ने उनकी आलोचना की है और माफी की मांग की है. टैगोर ने कहा, ‘तेलंगाना के सीएम ने प्रदर्शनकारी महिलाओं की तुलना कुत्तों से की है. यह न भूलें कि यह लोकतंत्र है और आप यहां इसलिए बैठे हैं क्योंकि महिलाएं यहां खड़ी हैं. वे हमारी बॉस हैं. के. चंद्रशेखर को इस पर माफी मांगनी चाहिए.

सीएम की इस टिप्पणी पर बीजेपी लीडर और प्रवक्ता कृष्ण सागर राव ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि सीएम को इस पर माफी मांगनी होगी. यही नहीं सीएम की इस टिप्पणी को उन्होंने बीजेपी और हिंदुओं के अपमान से जोड़ दिया. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, ‘केसीआर ने यादवों की राक्षसों से तुलना करते हुए उनका अपमान किया है. केसीआर ने यह बयान बीजेपी पर हमला बोलते हुए दिया है. इससे साफ है कि उन्होंने हिंदुओं और बीजेपी को लेकर बयान दिया है. यह हिंदुओं का अपमान है.’ उन्होंने कहा कि सीएम को इसके लिए माफी मांगनी ही होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here