Amit Shah
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में राजनीतिक पारा चरम पर है. तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी  के बीच बयानबाजी तल्ख होती जा रही है. दोनों दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. ऐसे में गृह मंत्री अमित शाह बंगाल के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने कूचबिहार में एक सभा में ममता सरकार पर जमकर हमला बोला. शाह ने कहा कि यह सोनार बांग्ला बनाने की परिवर्तन यात्रा है. शाह ने दावा किया कि राज्य की ममता बनर्जी सरकार घुसपैठ रोकने में नाकाम रही है. उन्होंने कहा कि यह परिवर्तन यात्रा घुसपैठ रोकने की यात्रा है.

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा इस बार बीजेपी, बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी. शाह ने आरोप लगाया कि ममता बंगाल को नीचे ले गईं. सभा में मौजूद लोगों से शाह ने अपील की कि 10 साल तक टीएमसी को मौका दिया, एक मौका पीएम नरेंद्र मोदी को दें, हम आपको पांच साल में सोनार बांग्ला दे देंगे.

शाह ने कहा कि राज्य में बीजेपी की सरकार आने से रोजगार के अवसर बनेंगे. उन्होंने दावा किया कि राज्य में सरकार आने से किसानों की आय बढ़ेगी. उन्होंने आरोप लगाया कि ममता को गुंडों पर भरोसा है. उन्होंने कहा कि टीएमसी के ‘दंगा प्रमुख’ के मुकाबले बीजेपी का ‘बूथ प्रमुख’ पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेगा.

अमित शाह ने कहा कि ममता ने किसानों की मदद नहीं होने दी. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो जो 12,000 रुपये नहीं मिले, उसके समेत 18,000 रुपये दिलाने के लिए पहली ही कैबिनेट मीटिंग में फैसला करेंगे. शाह ने आरोप लगाया कि ममता को राम से परेशानी है. उन्होंने पूछा कि जयश्रीराम के नारे से क्या आपत्ति है. शाह ने कहा कि चुनाव होने तक ममता भी जयश्री राम बोलने लगेंगी.

परिवर्तन यात्रा की शुरुआत से पहले शाह ने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो हम गरीबों का कल्याण करेंगे और लोगों को आयुष्मान भारत का लाभ भी मिलेगा. भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा की सरकार आएगी तो हम 60 लाख लोगों को बीमा देंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को टीएमसी के गुंडों ने मारा. लेकिन आज तक एक को भी जेल नहीं हुई. हमारी सरकार आने वाली है और इसके बाद हम हत्यारों को जेल भेजेंगे. शाह ने दावा किया भाजपा के 120 लोग मारे गए. ममता राज में बंगाल अपराधों में नंबर 1 है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here