MP Modi
पीएम मोदी (फाइल फोटो)

राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को लोकसभा में जवाब देंगे। इससे पहले सोमवार को उन्होंने राज्यसभा में जवाब दिया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अुसार पीएम के जवाब के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी बजट पर चर्चा के दौरान बोल सकते हैं।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद सहित चार सदस्यों का मंगलवार को राज्यसभा में कार्यकाल समाप्त हुए। इन नेताओं की विदाई दे दौरान बोलते हुए मोदी भावुक हो गए थे। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में घटित एक  आतंकी घटना का जिक्र किया। इसके बाद उनकी आंखें भर आईं। उन्होंने पानी पिया और आजाद को सलाम किया।

पीएम ने राज्यसभा में बोलते हुए मोदी ने स्पष्ट संकेत दिए कि नए कृषि कानून वापस नहीं होंगे। उन्होंने किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि एमएसपी (MSP) यानी न्यूनतम समर्थन मूल्य था, एमएसपी है और एमएसपी रहेगा। किसानों को आंदोलन खत्म करना चाहिए। सदन में सिर्फ आंदोलन की बात हुई है, कानून में क्या कमी है और इसमें सुधार कैसे हो, इस पर किसी ने चर्चा नहीं की।

आपको बता दें कांग्रेस नेता राहुल गांधी किसानों के समर्थन में नए कृषि कानूनों के खिलाफ रहे हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि इस कानून के बारे में सभी किसान नहीं जानते हैं। यदि सभी को पता चल गया, तो आंदोलन पूरे देश में फैल जाएगा। राहुल ने कहा था कि केंद्र सरकार को कानून वापस लेना ही होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here