संवाददाताः कपिल भारद्वाज

नारनौलः हरियाणा में महेंद्रगढ़ जिला का नाम बदलकर नारनौल रखे जाने की मांग को लेकर मंगलवार को नारनौल शहर पूरी तरह से बंद रहा। जिला बचाओ संघर्ष समिति और व्यापार मंडल के आह्वान पर नारनौल के व्यापारियों ने अपने-अपने प्रतिष्ठानों को पूरी तरह से बंद रखकर मांग का भरपूर समर्थन किया।

इस दौरान मंगलवार को नारनौल शहर में छोटी से लेकर बड़ी दुकानें पूरी तरह से बंद रही। इस बंद को समर्थन देने के लिए ना केवल व्यापार मंडल बल्कि नगर के वकीलों और विभिन्न सामाजिक संगठन भी बढ़-चढ़कर आगे आए। आपको बता दें कि नारनौल पिछले कई सालों से जिला मुख्यालय है और अब इस हेडक्वार्टर को ही जिला घोषित करने की मांग प्रबल होने लगी है। जिला के नाम को नारनोल किए जाने की इस मांग का समर्थन करते हुए अटेली और नांगल चौधरी के बाजार भी बंद रहे।

नारनौल में व्यापारियों से दो दिन पहले ही मंगलवार को अपने-अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखने की अपील कर दी गई थी। जिसका अच्छा खासा असर देखने को यह मिला कि सब्जी मंडी भी पूरी तरह से बंद नजर आई। इस दौरान बाजार पूरी तरह से सुनसान दिखाई दिए। जबकि कई जगहों पर दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों के बाहर टाइम पास करते नजर आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here