आखिरकार 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल किला में हुई हिंसा मुख्‍य आरोपी दीप सिद्धू पकड़ा गया। दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें की दीप सिद्धू किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले के प्राचीर में झंडा फहराने का आरोपी है। इस घटना के बाद से ही वह फरार चल रहा था।

दिल्‍ली पुलिस ने दीप सिद्धू पर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था। हालांकि फरार होने के बावजूद दीप सिद्धू फेसबुक पर लगातार वीडियो मेसेज जारी कर रहा था। वह इन वीडियोज में खुद को निर्दोष बताता था। उसने एक वीडियो में कहा था कि अपनी पूरी जिंदगी पीछे छोड़ कर मैं पंजाबियों का उनके विरोध में साथ देने के लिए आया। किसी ने कुछ भी नहीं देखा, लेकिन मुझे गद्दार बना दिया गया। आपको बता दें कि दीप सिद्धू पंजाबी फिल्मों का अभिनेता है और उसे पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस की कई टीमें पंजाब में कई जगह दबिश दे रही थीं।

दिल्ली पुलिस ने पिछले ही हफ्ते दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह के बारे में सूचना देने वालों को एक लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की थी। वहीं पुलिस ने जजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह के बारे में सूचना देने वालों के लिए 50 हजार रुपये का नकद पुरस्कार देने का ऐलान किया है। हालांकि पुलिस ने दो दिन पहले ही सुखदेव सिंह को चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया था। गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में हुई हिंसा मामले में पुलिस अब तक 128 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here